कल 18 मई को हाटी में होगा वृहद ‘समाधान शिविर’ विभागीय योजनाओं की मिलेगी जानकारी, ग्रामीण होंगे लाभान्वित…

रायगढ़ (छत्तीसगढ़) : जिले के दूरस्थ अंचलों के लोगों को विभागीय योजनाओं के लाभ प्रदान करने के साथ ही उनके विभिन्न समस्याओं के निराकरण के उद्देश्य से कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन में 18 मई को विकासखण्ड धरमजयगढ़ के ग्राम-हाटी में वृहद समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान विभागीय अधिकारी मौजूद रहेंगे, जो विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही हितग्राहियों को योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए स्थानीय स्तर पर ही कार्यवाही करेंगे। समाधान शिविर में राजस्व, राशन कार्ड, निराश्रित पेंशन, पंचायतों के विकास कार्य, दिव्यांग पत्र, पेंशन, आयुष्मान कार्ड, जाति, निवास, आय प्रमाण-पत्र सहित हर विभागों से जुड़े आवेदनों का निपटारा किया जाएगा। जिसके लिए कलेक्टर श्री निर्देशन में विभागीय अधिकारियों द्वारा ग्राम पंचायत स्तर पर सर्वे कार्य किया जा रहा है। ताकि अधिक से अधिक हितग्राहियों को विभागीय योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके।
           समाधान शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टर उपस्थित रहेंगे। जिनके माध्यम से स्वास्थ्य जांच भी किया जाएगा। जिसमें जनरल मेडिसीन प्रदान के साथ संभावित दवाईयां उपलब्ध करायी जाएगी। इसके अलावा मरीजों के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद रहेंगे। शिविर में दिव्यांगों के प्रमाणीकरण के लिए मेडिकल बोर्ड उपस्थित रहेंगेे। शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की सेवा प्रदान की जाएगी।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो