गीतांजलि एक्सप्रेस से एयरफोर्स की एकाउंट ऑफिसर का 40 हजार का माल पार

छत्तीसगढ़/रायगढ़। गीतांजलि एक्सप्रेस में दुर्ग से हावड़ा जा रही इंडियन एयरफोर्स की एकाउंट ऑफिसर के पिट्ठू बैग सहित 40 हजार के माल को अज्ञात चोर द्वारा उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है। चूंकि, पीडि़ता को रायगढ़ में वारदात की भनक लगी, इसलिए रेलवे पुलिस अब संदिग्धों की धरपकड़ कर रही है।

बताया जा रहा है कि दुर्ग के खंडेलवाल कॉलोनी निवासी अशोक शर्मा ने जीआरपी में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी बेटी निवेदिता शर्मा का इंडियन एयरफोर्स में एकाउंट ऑफिसर के रूप में चयन होने पर वह विगत माह दुर्ग से हावड़ा जाने के लिए गीतांजलि एक्सप्रेस के एसी-2 में सवार हुई। इंडियन एयरफोर्स के 15 हजार रुपए कीमती पिट्ठू बैग में अपने कपड़े, जूते, मोबाइल फोन और महत्वपूर्ण कागजात वगैरह को रखने वाली निवेदिता ने उसे अपने सीट के पास रखा था। बिलासपुर स्टेशन आने पर निवेदिता अलसुबह उठी और टॉयलेट से वापस लौटी तो अपने पिट्ठू बैग को गायब पाया। उसने अपने बर्थ के आसपास काफी खोजबीन की, मगर कुछ नहीं मिला। ऐसे में उसने टीटीई और रेलवे पुलिस को घटना की सूचना देते हुए सहायता की मांग की, फिर भी चोरी हुआ 40 हजार का सामान हाथ नहीं आया।

तदुपरांत, निवेदिता ने चलती ट्रेन के रिजर्वेशन बोगी में हुई चोरी की जानकारी अपने पिता को दी तो उन्होंने एफआरआई दर्ज कराया। बहरहाल, अशोक शर्मा की रिपोर्ट पर जीआरपी भादंवि की धारा 379 के तहत अज्ञात चोर के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम करते हुए संदेहियों की जांच पड़ताल में जुटी है।(के पी)

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो