छत्तीसगढ़ : मौसम विभाग का अलर्ट जारी, ज़िलों में गरज चमक के साथ होगी बारिश

रायपुर : मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में ऑरेंज तो कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही तेज हवाएं और भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने रायगढ़, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा बिलासपुर, मुंगेली, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, बस्तर, सुकमा सहित इनसे सटे हुए जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में एक साथ कई सिस्टम एक्टिव है। एक तरफ अरब सागर में चक्रवाती सर्कुलेश बना हुआ , जिससे दक्षिणी छत्तीसगढ़ तक एक ट्रफ लाइन है। वही दूसरी तरफ एक द्रोणिका विदर्भ से तमिलनाडु तक स्थित है, जिसके असर से प्रदेश में बारिश का दौर चल पड़ा है। मई के पहले सप्ताह तक मौसम में यूहीं उतार चढ़ाव रहने का अनुमान है। प्रदेश में 2 मई तक मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। वही तीन मई के बाद मौसम में बदलाव दिखेगा और धूप, बादल और बारिश के आसार बने रहेंगे । 3 मई को भी कई जिलों में बादल छाने के साथ बूंदाबादी के आसार रहेंगे।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो