टेस्ला मेगापैक धरती के लिए स्थायी ऊर्जा भविष्य करेगा हासिल | Tesla megapack will secure sustainable energy future for Earth: Musk

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि टेस्ला मेगापैक (बैटरी भंडारण उत्पाद) ग्रह के लिए एक स्थायी ऊर्जा भविष्य को प्राप्त करने में एक बड़ा बदलाव लाएगा। टेस्ला की वेबसाइट के अनुसार, मेगापैक एक शक्तिशाली बैटरी है जो ऊर्जा भंडारण और समर्थन प्रदान करती है, ग्रिड को स्थिर करने और आउटेज को रोकने में मदद करती है। हमारे टिकाऊ ऊर्जा बुनियादी ढांचे को मजबूत करके, हम एक स्वच्छ ग्रिड बना सकते हैं, जो हमारे समुदायों और पर्यावरण की रक्षा करता है।

एक ट्विटर अकाउंट होल मार्स कैटलॉग ने टेस्ला मेगापैक और इसकी विभिन्न विशेषताओं के उपयोग को लेकर ट्वीट किया। ट्वीटर पोस्ट में लिखा, टेस्ला मेगापैक उपयोग- रिन्यूएबल स्मूथिंग: ग्रिड में चौबीसों घंटे प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए अक्षय ऊर्जा को स्टोर और डिस्चार्ज करना। डिमांड सपोर्ट: वितरण, वोल्टेज और आवृत्ति विनियमन का समर्थन करने के लिए पीक के दौरान निर्वहन करना। बाजार भागीदारी: व्यापार ऊर्जा, माइक्रोग्रिड: मुख्य ग्रिड से डिस्कनेक्ट।

मस्क ने जवाब दिया: टेस्ला मेगापैक (और पावरवॉल) धरती के लिए एक स्थायी ऊर्जा भविष्य प्राप्त करेगा। इसके अलावा, कंपनी ने वेबसाइट पर लिखा: मेगापैक अपनी तरह के सबसे सुरक्षित बैटरी स्टोरेज उत्पादों में से एक है। यूनिट्स फायर टेस्टिंग से गुजर रही हैं और इसमें इंटीग्रेटेड सेफ्टी सिस्टम, स्पेशल मॉनिटरिंग सॉफ्टवेयर और चौबीसों घंटे सपोर्ट सिस्टम शामिल हैं।

सितंबर में, कैलिफोर्निया में एक टेस्ला मेगापैक बैटरी में आग लग गई थी। आग मोंटेरे काउंटी में स्थानीय यूटिलिटी कंपनी पीजी एंड ई के एल्खोर्न बैटरी स्टोरेज फैसिलिटी में सुबह के समय लगी थी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

[ad_2]

Source link

Related posts

एमएससीआई मई 2024 पुनर्गठन: जेएसडब्ल्यू एनर्जी, केनरा बैंक सहित 13 नए नाम शामिल; पेटीएम, बर्जर पेंट्स सहित 3 नाम बाहर

भारती एयरटेल Q4 परिणाम: शुद्ध लाभ 31% घटकर ₹2,072 करोड़ रह गया

ICICI का बाजार पूंजीकरण 8 ट्रिलियन रुपये से ऊपर, बैंक शीर्ष पांच में पहुंचा