तेंदूपत्ता संग्राहको की हुई बैठक ,विभिन्न मांगों को लेकर बनी सहमति

कोरबा/ छत्तीसगढ़: वनांचल क्षेत्र के बरपाली (जे) में विभिन्न मांगो को लेकर तेंदूपत्ता संग्राहको की बैठक हुई। कोरबा वनमंडल के कोने कोने से तेंदूपत्ता संग्राहको ने बैठक में शामिल हुए ,बैठक में तेंदूपत्ता संग्राहक सदस्यों ने कहा हमारी प्रमुख मांग बच्चों को मिलने वाली छात्र वृत्ति को फिर से दिया जाना चाहिए।संग्राहक परिवार के मुख्या की  सामान्य मृत्यु पर  400000 लाख रु दिया जाना चाहिए और दुर्घटना मृत्यु पर 800000 लाख रुपये मुआवजा दिया जाना चाहिए। दो साल का बोनस राशि तत्काल सरकार को दिया जाना चाहिए।

उम्र अवधि के संबंध में गणेश राम निषाद ने बताया कि जो 18 से50 वर्ष है उसको हटा कर 18 से60 वर्ष किया जाना चाहिए। ताकि परिवार के लोगो को दुख की स्थिति में आर्थिक सहायता मिल सके। 75% से उपर अंक प्राप्त करने वाले छात्र छात्रा को 10वी में 25000 हजार रूपए और 12 वी में 50000 रुपये दिया जाना चाहिए।इस बैठक में करतला,चारमार,कुदमुरा,चचिया, कटकोना, बरपाली, बासीन, गीरारी,लबेद,सिमकेड़ा,श्यांग, गुरमा,कोरकोमा,तेवानारा, बेहर चुआ, केराकछार, कोलगा,आदि गांव के संग्राहक सदस्य शामिल हुए।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो