रायगढ़ : इस नगर पंचायत अध्यक्ष के ख़िलाफ़ दस पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव का दिया आवेदन

घरघोड़ा में कांग्रेस की प्रतिष्ठा फिर दावँ पर

संजीव शर्मा की रिपोर्ट

घरघोड़ा/रायगढ़ (छत्तीसगढ़) :- पूरे प्रदेश में विधानसभा चुनाव आते ही नगर,शहर,गाँवो में अविश्वास प्रस्ताव कर सरकार बनवाने व सरकार पक्ष में माहौल बनाने का खेल शुरू हो गया है, इस उथल पुथल में पिछले महीने भाजपा के कड़ी मेहनत से धर्मजयगढ़ विधानसभा के धर्मजयगढ़ नगर में कांग्रेस सरकार चली गई है जिससे कांग्रेस की छवि में गिरावट आई है, अब घरघोड़ा में कांग्रेस , सरकार लाने क़वायद तेज है।

घरघोड़ा नगर पंचायत के 10 पार्षदों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए उसे हटाने की मांग की। 1 निर्दलीय, 8 कांग्रेस व 1 भाजपा के पार्षदों ने नगर पंचायत अध्यक्ष विजय शिशु सिन्हा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कर उसे हटाने की मांग की।

चूँकि पहले कांग्रेस को यहाँ हार का सामना करना पड़ा था, पिछले महीने इसी धर्मजयगढ़ विधानसभा के धर्मजयगढ़ नगर पंचायत में कांग्रेस की नगर पंचायत अध्यक्ष को हार का सामना करना पड़ा था, वही पूर्व में भी यही घरघोड़ा में भी यही हाल हुआ था ,सभी दस पार्षदों का आरोप है नगर पंचायत घरघोड़ा के अध्यक्ष द्वारा नियम के तहत कभी भी परिषद की बैठक आयोजित नही की गई है, तथा नगर विकास के लिए किसी भी प्रस्ताव पर अमल नहीं किया गया है, अध्यक्ष द्वारा पीआईसी की बैठक में मनमाने तरीक़े से प्रस्ताव करते हुए करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार किया जा रहा है !
नगर में पद आसान से लेके अब तक साफ़ सफ़ाई, पेयजल व विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है वही इनके नेतृत्व में नगर के कुछ दुकानदारों को कार्यवाही करने के नाम पर लाखों रुपये वसूला गया है, वही टैक्स भी कई गुना बढ़ा दिया गया है
आमजनता के हित हेतु कोई भी कार्यो को इनके द्वारा नही किया जा रहा है,आमजनता में भारी रोष व्याप्त है जिससे नगर पंचायत घरघोड़ा के समस्त पार्षद, अध्यक्ष नगर पंचायत घरघोड़ा के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहते है,।
अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव हेतु हस्ताक्षर युक्त आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया है , पार्षदों का यह भी आरोप है कि नगर की काम कराने में पार्षदों से कोई राय नहीं ली जाती है। ऑफिस की फाइलों को घर में रखा जाता है, कई फाइल गुम हो जाने की भी शिकायत है। नगर पंचायत अध्यक्ष की इन मनमानी से तंग आकर सभी दलों के पार्षदों ने हस्ताक्षर कर कलेक्टर को आवेदन दिया है कि उसे तत्काल उसके पद से बर्खास्त कर दिया जाए ताकि घरघोड़ा नगर का विकास हो सकें।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो