नाम गूंज राठिया… पीएससी में चयन हुआ सहायक संचालक पद पर,समाज मे गूंज उठा…

कोरबा/ छत्तीसगढ़ : एक किसान का बेटा अपनी कड़ी मेहनत से सफलता प्राप्त की है,यू नही कहते कि सफलता कदम चूमती है।हम बात कर रहे है कि कोरबा जिले के एक छोटे से गाँव कछार(करतला) की।उस गाँव मे निवासरत किसान कुमार सिंह निवास करता है उनके पास महज कुछ एकड़ पुष्तैनी जमीन है जिसे मेहनत कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है, जिसका लाल गूंज लाल राठिया पिता कुमार सिंह राठिया सीजीपीएससी में सहायक संचालक पद पर चयन हुआ है।

पढ़ाई का सफर

गूंज राठिया की प्रारंभिक शिक्षा ग्राम कछार मे हुई ,उसने हाई स्कूल करतला से उत्तरीर्ण की एवं हायर सेकेंडरी प्रयास विद्यालय रायपुर से की इसके बाद इंजीनियरिग पढ़ाई रायपुर में किया। बिलासपुर मे रहकर सीजीपीएससी की तैयारियां में लग गया और अपनी कड़ी मेहनत से दूसरे प्रयास मे सहायक संचालक के पद पर चयनित हुआ।वही बताते है इनके पिता एक साधारण किसान है जो केवल प्राथमिक शिक्षा प्राप्त किया है , पिताअपने बेटे को अधिकारी बने ऐसा ख्वाहिश था ,और उनका बेटा आज उनका सपना पूरा कर दिया।और राठिया समाज और ग्राम कछार के गर्व कि बात है।

गरीब किसान कुमार सिंह का बेटा सहायक संचालक पद अधिकारी बन गया है। कछार के लाल इस लाल की उपलब्धि पर पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। हर कोई परिजनों को बधाई देने में लगा हुआ है। परिजनों के कदम भी खुशी के मारे जमीन पर नहीं टिक रहे।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो