पुलिस की गाड़ी में गूंजी किलकारी, डायल 112 वाहन में हुआ शिशु का जन्म

करतला/कोरबा (छत्तीसगढ़) छत्तीसगढ़ में डायल 112 सेवा जहां जुर्म के खिलाफ हमेशा खड़ी रहती है। वहीं सामाजिक भागीदारी भी निभा रही है। एक बार फिर डायल 112 की टीम की कुशलता और मुस्तैदी से एक महिला की जान बची है। मामला कोरबा के करतला थाना क्षेत्र के ग्राम मदवानी का है, जहां एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई। परिजनों ने तत्काल समय 02:22 बजे मेडिकल इमरजेंसी से संबंधित इवेंट नंबर एमकेवी 27 डायल 112 को सूचित किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे डायल 112 की टीम पहुँची। इसके बाद 112 की टीम ने महिला को नजदीकी अस्पताल लेकर आ रहे थे, लेकिन प्रसव पीड़ा अधिक होने पर रास्ते में ही डायल 112 वाहन पर ग्राम मितानिन और परिजनों की मदद से महिला का प्रसव कराया गया।

वही डायल 112 के कर्मचारियों ने बताया कि एक गर्भवती महिला जिसका नाम देवला बाई राठिया पति राजेश राठिया उम्र 31 वर्ष साकिन मदवानी करतला को अत्यधिक प्रसव पीड़ा हो रही थी डायल 112 वाहन के कर्मचारियों आरक्षक क्रमांक 486 धीरज पटेल और चालक ईश पटेल स्टाफ द्वारा तत्परता दिखाते हुए उक्त प्रसव पीड़ित महिला को मितानिन एवं महिला परिजनों की मदद से डायल 112 वाहन तक लाया गया करतला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर जा रहे थे तभी रास्ते मे महिला को प्रसव पीड़ा अत्यधिक बढ़ जाने के कारण मितानिन रेवती बाई राठिया के कहने पर डायल 112 को रोका गया। महिला ने एक स्वस्थ शिशु का जन्म दिया और प्रसव उपरांत टीम द्वारा प्राथमिक उपचार हेतु जच्चा बच्चा दोनों को नजदीकी समुदायक स्वास्थ्य केंद्र करतला में बेहतर उपचार हेतु ले जाकर भर्ती कराया गया, जहां महिला सहित शिशु का इलाज जारी है।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो