बिजली समस्या को लेकर सड़क में उतरेंगे जनप्रतिनिधि और ग्रामीण, 5 अप्रैल को होगा चक्काजाम

कोरबा (छत्तीसगढ़) : जिले के वनांचल क्षेत्र कुदमुरा में बिजली की समस्या को अब जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों का सब्र का बांध अब टूट गया है।क्षेत्र की जनता बिजली विभाग से नाराज है इसलिए बुधवारवार 5 अप्रैल को उरगा-हाटी मार्ग पर कुदमुरा बस स्टेण्ड चौक में चक्का जाम किया जाएगा। कलेक्टर का सौपे ज्ञापन में उल्लेख है कि कुदमुरा क्षेत्र के तौलीपाली, बैगामार, चचिया, लुदूखेत, धौराभाठा, कुदमुरा,तराई मार,कछार,जिल्गा, कटकोना, बरपाली,शनिदेरा, दादर पारा, बसीन,सोलवां आदि गाँव में बिजली की समस्या बनी हुई है, गर्मी शुरू नही हुई और लोड शेडिंग शुरू हो गई है। वनांचल क्षेत्र के गावों में बिजली कटौती की जा रही है। हर दिन चार से पाच घटे तक बिजली कटौती हो रही है। बिजली कटौती लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। लोड शेडिंग के नाम पर कुछ ही घंटे बिजली मिल रही है। इससे गांवों में स्थिति ज्यादा खराब है। इससे लोगों की नींद, दिनचर्या और काम काज प्रभावित हो रहे हैं। बिजली कंपनी के स्थानीय अधिकारियों एवम कर्मचारियों के पास इसका कोई जवाब भी नहीं है। ग्रामीण पूछते हैं तो उन्हें आगे से कटौती हो रही है,या लोड शेडिंग है कहकर जानकारी दे दी जाती है।


वही क्षेत्र के किसान बिजली के लो वोल्टेज और कटौती को लेकर परेशान हैं। वर्तमान में 5 से 6 घंटे बिजली मिल रही है, लेकिन बल्ब भी बड़ी मुश्किल से जल पा रहा है। किसानों के द्वारा बिजली की समस्या को लेकर 3 वर्षों से मांग की जा रही है। लेकिन, किसी के कान में जूं नहीं रेंगी।

ये है तीन मांगे

  • कुदमुरा में बिजली सबस्टेशन की स्थापना।
  • करतला से चचिया 11 केव्ही लाइन को शीघ्र जोड़ा जावें।
  • ब्यवस्था करते तक करतला-हाटी 33 केव्ही लाइन को शीघ्र चालू किया जावे।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो