बिसाहू दास महंत मेमोरियल गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में 108 एम्बुलेंस की नही मिल रही सुविधा,मरीजो को रात में बढ़ रही परेशानी

कोरबा/छत्तीसगढ़ : कोरबा बीडी महंत गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में सामान्य मरीजों को 108 एंबुलेंस की सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। गरीब मरीजों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में रेफर करने और बीमार पड़ने पर अस्पताल पहुंचाने के लिए सरकार की ओर से जिला में 108 एंबुलेंस की सुविधा दी है। लेकिन ऐसा नही हो रहा है।कोरबा जिला मुख्यालय के लिए तीन 108 एम्बुलेंस दी गई है ,जिसमे दो एम्बुलेंस हमेशा मरीज को रेफर में चलती है वही रात को एम्बुलेंस क्रमांक सीजी 04 एम जेड 1925 की गाड़ी रात को खड़ी रहती है 108 एंबुलेंस की सुविधा आम मरीजों के लिए बंद है।इसी वजह से गरीब मरीजो को निजी वाहन का उपयोग कर पैसा गलाना पड़ रहा है।

जानकारी मिली है कि तीन में से दो गाड़ियों हमेशा मरीजों को रेफर में रायपुर ,बिलासपुर आदि चलती है।रात में कोई जब मरीज के परिजन 108 नंबर पर फोन करते हैं तो कॉल सेंटर से एक ही जवाब मिलता है… एंबुलेंस खाली नहीं है। कटघोरा, सरगबुंदिया और करतला से गाड़ी मंगानी पड़ रही है,जिसके में अधिकतर ग्रामीण इलाकों से मरीज इलाज के लिए लाभ नही मिल पा रहा है। क्योंकि ग्रामीण सीएससी की गाड़ी कोरबा रेफर में पहुंचते हैं। एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं होने पर उनकी परेशानी बढ़ गई है।

वर्सन

एम्बुलेंस की गाड़ियां चल रही है,रात की वास्तुस्थिति पता नही है काल सेंटर से उक्त एम्बुलेंस से डिटेल निकलवाकर पता करवाता हूँ।

हरिओम प्रजापति
प्रभारी डीएम, 108 एम्बुलेंस कोरबा

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो