मामूली विवाद को लेकर जानलेवा हमला करने वाला युवक गिरफ्तार,भेजा गया जेल

संजीव शर्मा की रिपोर्ट

रायपुर / रायगढ़ : कोतवाली पुलिस ने जानलेवा हमला करने वाला युवक को गिरफ्तार किया है मामला विगत 10 मार्च  की शाम को कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत जोगीडीपा में रहने वाले युवक नंदू सारथी उम्र 22 वर्ष ने अपने  मोहल्ले का रिंकू सारथी उम्र 26 वर्ष  पर मामूली बातों बातों में गाली गलौज करते हुए रिंकू सारथी के सिर पर डंडे से जानलेवा वार किया । घटना की रिपोर्ट शाम जख्मी रिंकू सारथी के पिता श्यामलाल सारथी ने कोतवाली थाना में रिपोर्ट  दर्ज कराया। जिस पर आरोपी के विरूद्ध धारा 294, 506, 323 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आहत के चोटों का मुलाहिजा कराया गया ।


आहत के चोट की प्रकृति को देखते हुए मामले में विवेचना दौरान जांचकर्ता द्वारा आहत के चोटों का सिटी स्कैन करा कर रिपोर्ट प्राप्त का डॉक्टर से क्योरी कराया गया जिसमें आहत के चोट को डॉक्टर ने प्राणघातक  चोट बताया, मेडिकल क्योरी रिपोर्ट पर प्रकरण में  307 आईपीसी धारा और जोड़ा गया ।आज गुरुवार को फरार आरोपी नंदु सारथी को गिरफ्तार करने दोपहर पुन: थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे एवं हमराह पुलिस ने  जोगीडीपा में दबिश दिया आरोपी गिरफ्तारी के डर से  छिप रहा था और पुलिस के हाथ आया । आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस टीम केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पुलिस सहायता केंद्र में लाकर घटना के संबंध में पूछताछ किया। आरोपी ने काबुला और बताया कि खाट की लकड़ी के पाटी से युवक रिंकू सारथी के सिर पर मारा था। आरोपी को उसके घर ले जाकर उसके मेमोरेंडम पर घटना में प्रयुक्त खाट की लकड़ी का पाटी जप्त किया गया ।आरोपी नंदू सारथी पिता सुरेश सारथी उम्र 22 वर्ष निवासी जोगीडीपा थाना कोतवाली रायगढ़ को हत्या के प्रयास मामले में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा है । आरोपी के कृत्य पर न्यायाधीश द्वारा न्यायिक रिमांड स्वीकृत कर जेल वारंट जारी किए जाने पर आरोपी को जेल दाखिल किया गया है ।आरोपी युवक को गिरफ्तार करने  में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे, सहायक उप निरीक्षक सोहन साहू, प्रधान आरक्षक दिलीप भानू, आरक्षक जगमोहन ओग्रे, मनोज पटनायक  का अहम भूमिका रहा ।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति