राशन कार्ड से लिंक करने की तारीख बढ़ाने के लिए मो न्याज आरबी ने प्रधानमंत्री मोदी को किया आभार व्यक्त

कोरबा/छत्तीसगढ़ : मो. न्याज नूर आरबी भाजपा जिला सह संयोजक सहकारिता प्रकोष्ठ ने सबका साथ सबका विकास के तर्ज पर आधार को राशन कार्ड से लिंक करने की तारीख बढ़ाने के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त किया है

राशन कार्ड रखने वालों के लिए बड़ी खबर है केंद्र सरकार की तरफ से राशन कार्डधारकों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है, जिसका असर देश के करोड़ों कार्डधारकों पर पड़ेगा। सरकार ने एक बार फिर से आधार को राशन कार्ड से लिंक करने की तारीख बढ़ा दी है। पहले इसको लिंक करने की आखिरी तारीख 30 जून 2023 थी, लेकिन अब इसको सरकार ने 3 महीने के लिए बढ़ा दिया है। यानी आपके पास में अब राशन को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2023 है।
डिपार्टमेंट ऑफ फूड और पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन ने इस आदेश को लेकर गजेट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सरकार एक से अधिक राशन कार्ड रखने पर रोक लगाने के मकसद से राशन कार्ड के साथ आधार को लिंक करने पर जोर दे रही है।बता दें जब आपका राशन कार्ड-आधार से लिंक होगा तो इससे धोखाधड़ी पर भी रोक लगेगी। राशन कार्ड और आधार कार्ड को आपस में लिंक कराने के बाद इसे लेकर होने वाली गड़बड़ी को रोका जा सकेगा।

विदित हो कि भाजपा युवा नेता मो. न्याज नूर आरबी ने जिला कोरबा की सैकड़ों PDS दुकानों में गरीबों, महिलाओं, आदिवासियों से होने वाले चोरी, भ्रष्टाचार के खिलाफ निडर होकर लगातार शिकायत करते हुए कार्यवाही प्रशासन के माध्यम से PDS की लचर व बुरी व्यवस्था को सुधरवाया है जिसमें कोरबा नागरिक आपूर्ति निगम (नान) गोदाम में 22 सितंबर 2022 देर शाम को कोरबा एसडीएम के द्वारा जांच करवाकर 13.55 क्विंटल शासकीय खाद्यान्न की चोरी, अफरातफरी को उजागर करवाया था और भारत सरकार के द्वारा गरीबों को बांटने के लिए दिए जा रहे चांवल के जगह अमानक/गंदा चांवल बांटने के खिलाफ भी आवाज उठाते हुए गरीबों के हक के लिए लगातार लड़ाई लड़ रहे हैं।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो