रितेश राठिया ने खेल-खेल में मुंह में निगल ली लोहे की कील, सर्जन डॉ. मनोज गोयल ने बिना ऑपरेशन और एंडोस्कोपी के जरिये बाहर निकाला कील

रायगढ़/छत्तीसगढ़ : रायगढ़ स्थित अपेक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एंड आईवीएफ सेंटर ने बड़ी कामयाबी हासिल की है एक 5 वर्ष के बच्चे की जान बचाई है।इससे हर कोई हॉस्पिटल के डॉक्टरों की तारीफ कर रहा है।

दरअसल,रायगढ़ के सराईपाली गांव के रितेश राठिया (5 वर्ष) ने खेलते-खेलते में अपने मुंह में लोहे की कील अचानक कील को निगल गया। तो बच्चे को दर्द होना शुरू हो गया। जब उसके माता पिता को पता चला तो बिना लेट लतीफी किए उसे रायगढ़ स्थित अपेक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एंड आईवीएफ सेंटर पहुंच कर भर्ती कराया।हॉस्पिटल के डॉ. मनोज गोयल ने तत्काल बच्चे का इलाज शुरू किया। प्रारंभिक जांच में सबसे पहले एक्स-रे किया गया।कि कील कहाँ स्थित है।


हॉस्पिटल के डायरेक्टर एवं वरिष्ठ जनरल सर्जन डॉ. मनोज गोयल ने बच्चे के पेट में फंसी कील को बिना ऑपरेशन किए एंडोस्कोपी के जरिये बाहर निकालने का अनूठा कारनामा किया है। और बच्चे की जान बचाई।
इस प्रक्रिया में वरिष्ठ एवं अनुभवी जनरल सर्जन डाॅ. मनोज गोयल के नेतृत्व में एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डाॅ. अरविन्द यादव एवं टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रहा।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो