सराहनीय : कोरबा में राहगीरों को पिलाया जा रहा ठंडा शरबत व शुद्ध जल,हर कोई कर रहा तारीफ

कोरबा (छत्तीसगढ़) : हिन्दू पुराणों के अनुसार जो ज्येष्ठ के माह में जल का दान करता है, जल उसे मां लक्ष्मी और विष्णु जी की कृपा प्राप्त होती है।उसके धन-अन्न के भंडार कभी खाली नहीं होते।

कोरबा की सड़कों पर राहगीरों को शीतल शरबत का वितरण किया जा रहा है।यह कार्य राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल द्वारा शीतल शरबत मंदिर का संचालन करते हुए इस तप्ती और भीषण गर्मी में राहगीरों को शीतल शरबत और जल का वितरण करवा रहे है।बड़ी संख्या में दिन भर सड़क पर आवाजाही करने वाले प्यास बुझा रहे हैं।जो भी राहगीर और आमजन यहां पहुचते है वे शरबत पीकर इस कार्य की सराहना कर रहे है। राजस्व मंत्री अग्रवाल को भलीभाँति पता है इस कार्य से कितने पूण्य का काम है।अग्रवाल ऐसे कार्य पुण्य के कार्य मे हमेशा आगे रहते है।

टीपी नगर और कोसाबाड़ी में लगा स्टॉल

कोरबा के टीपीनगर और कोसाबाड़ी चौंक में शीतल शरबत मंदिर के माध्यम से लोगों की सेवा कर रहे हैं।यहां प्रतिदिन हजारों लोग शरबत ठंडा व शुद्ध पानी राहगीरों के गले को तर कर रहा है।
अमूनन हम कोरबा में देखते हैं कि जैसे ही गर्मी आती है। मंत्री जय सिंह अग्रवाल हर वर्ष शीतल शरबत का पंडाल लगाकर समाजसेवी पहल करते है।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो