स्वामी आत्मानन्द : मदनपुर स्कूल का रेनोवेशन कार्य अबतक शुरू नही हुई, 15 जून से आगामी सत्र होगी शुरू

कोरबा (छत्तीसगढ़) : 15 जून स्कूलों की आगामी सत्र शुरू हो जाएगी,महज एक पखवाड़े ही बचें है।लेकिन स्वामी आत्मानन्द स्कूल का हाल बेहाल है।


कोरबा विकासखण्ड के मदनपुर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को स्वामी आत्मानन्द हिंदी मीडियम में उन्नयन किया गया है।जिसका रेनोवेशन कार्य के 1.49 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है ,जिसका जनपद से कार्य का आदेश जारी कर दिया गया है,उक्त कार्य का ग्राम पंचायत को निर्माण एजेंसी बनाया गया।लेकिन अब तक रेनोवेशन का कार्य शुरू नही किया गया है।

प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग आलोक शुक्ला ने विभाग की प्राथमिकता वाली योजनाओं को नवीन शिक्षा सत्र के प्रारंभ होने के पूर्व पूर्ण करने के निर्देश सभी जिला कलेक्टरों को दिए गए है। स्कूलों के भवनों का रेनोवेशन कार्य 15 जून 2023 के पूर्व करने को कहा है। छूट गए सभी स्कूल भवनों, आश्रम, छात्रावासों आदि का सर्वेक्षण कराके तथा मरम्मत एवं अतिरिक्त कक्ष के निर्माण के प्राक्कलन तत्काल कराकर एक सप्ताह में विभागीय पोर्टल पर अपलोड कराने के निर्देश दिए गए है। सभी स्कूलों में पुस्तकें, गणवेश एवं पात्र बालिकाओं के लिए निःशुल्क सायकल मई-जून के माह पहुंचाकर 16 जून को प्रारंभ होने वाले नवीन शिक्षा सत्र के प्रथम दिन ही इन सबका वितरण पात्र विद्यार्थियों को अनिवार्य रूप से करने कहा गया है।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो