4 कुख्यात शूटर गिरफ्तार, हत्या के मंसूबे से आये थे छत्तीसगढ़

4 notorious shooters arrested, had come to Chhattisgarh with the intention of murder

छत्तीसगढ़ पुलिस ने कुख्यात अमन सिंह गैंग के 4 शूटरों को गिरफ्तार किया है। ये सभी शूटर छत्‍तीसगढ़ के किसी कारोबारी की हत्‍या के मंसूबे से रायपुर पहुंचे थे। पुलिस ने इन शूटरों के कब्जे से एक पिस्टल, एक खाली मैग्जीन और 4 मोबाइल फोन जब्‍त किया है। बताया जा रहा है कि इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 74 घंटे का एक गोपनीय ऑपरेशन चलाया था। फिलहाल पुलिस ने पुलिस ने चारों आरोपियों को कोर्ट में पेशकर एक हफ्ते की पुलिस रिमांड मांगी है।

पुलिस के अनुसार, लारेंस बिश्नोई और अमन साहू गैंग के टारगेट को निशाना बनाने की सुपारी मयंक सिंह गैंग ने ली थी। मयंक के गैंग ने ही चारों आरोपियों के लिए पिस्तौल, मैगजीन से लेकर होटल बुकिंग आदि की सारी व्यवस्थाएं की थीं। मयंक सिंह ने ही दोनों कारोबारियों पर पूरी दो मैगजीन खाली कर देने के लिए कहा था। एक मैगजीन में 20 गोलियां होती हैं। शूटर को यह भी कहा गया था कि, आसपास का कोई आदमी अगर उन्हें बचाने आए तो उसे भी ठोक देना।

पकड़े गए शूटरों में पप्पू सिंह, देवेंद्र सिंह, रोहित स्वर्णकार और मुकेश कुमार है। इसमें पप्पू सिंह बाकी तीन शूटरों का मुखिया है और राजस्थान के पाली का रहने वाला है। पप्पू सिंह और उससे जुड़े शूटर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए भी काम कर चुके हैं।अमन साहू गैंग को कोयला कारोबारियों से लेवी नहीं मिलने पर हत्या करने की सुपारी दी गई थी। आरोपियों से कहा गया था कि कारोबारियों पर पिस्टल की पूरी मैगजीन खाली करनी है।

4 कारोबारियों से लेवी वसूलने वाले अमन सिंह गैंग के गिरफ्तार शूटरों ने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने कई खुलासे किए हैं। शूटरों ने कहा कि वे लोग अभिनेता सलमान खान के घर पर भी फायरिंग की थी। इसके साथ ही लॉरेंस विश्नोई गैंग के टारगेट को भी पूरी करने की जिम्मेदारी उन लोगों पर थी। छत्तीसगढ़ आने के संबंध में शूटरों ने खुलासा किया है कि उनके निशाने पर यहां के दो बड़े औद्योगिक घराने के मुखिया थे। लेवी राशि देने से मना करने पर ये सभी शूटर उसकी हत्‍या करने रायपुर पहुंचे थे। पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 8 दिन (2 जून) की रिमांड पर सौंपा गया है।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति