CSEB कॉलोनी में मिला 5 फीट का विशाल नाग, रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

5 feet huge snake found in CSEB colony, rescued and released in the forest

कोरबा /छत्तीसगढ़ : जिले में महाशिवरात्रि पर्व के दिन सांप निकलने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। सुबह जहां दादर खुर्द में अहिराज सांप निकलने की घटना सामने आई, वहीं दूसरी बड़ी रेस्क्यू सीएसईबी कॉलोनी के पथरीपारा से सामने आई।जिसे रेस्क्यू किया गया। कॉलोनी के लोग उस समय सन्न रह गए। जब उन्होंने अपने घर के पास 5 फीट लंबा एक विशाल सांप देखा, तो यह खबर जंगल की आग की तरह कॉलोनी में फैल गई, जिसके बाद सांप को देखने के लिए भीड़ इकट्ठा होने लगी, फिर यह जानकारी तुरंत वन्यजीव बचाव दल को सूचना दी गई। रेस्क्यू टीम के मुखिया जीतेन्द्र सारथी सारथी मौके पर पहुंचा और एक घर के पास बैठे कोबरा सांप को बचाया तो सभी ने राहत की सांस ली और लोगों ने भी इसे आस्था का रूप माना और फिर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

जितेंद्र सारथी ने जिले के सभी आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सांपों के निकलने का सिलसिला शुरू हो गया है. धूप और गर्मी से बचने के लिए जूते, फ्रिज, बाइक के साथ-साथ छांव और ठंडक की तलाश में घर में घुस जाते हैं, स्कूटर और कूलर को इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह जांच लें और कोई समस्या दिखते ही हेल्पलाइन नंबर पर 8817534455,7999622151करें।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति