बस दुर्घटना में 5 की मौत, 40 घायल

5 killed, 40 injured in bus accident

उड़ीसा : सोमवार शाम को इस जिले में बाराबती के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर एक यात्री बस के फ्लाईओवर से गिर जाने से एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मौतों पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को 3-3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (सीडीएमओ) सिबाशीष मोहराना ने बताया कि दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य ने इलाज के दौरान अंतिम सांस ली।

जब वाहन (ओडी-02-बीजे-8599) पलटा, तो अधिकांश यात्री बस के नीचे फंस गए। एसी स्लीपर कोच पुरी से पश्चिम बंगाल के हल्दिया जा रहा था। धर्मशाला पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू किया। शुरू में घायल यात्रियों को यहां जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। बाद में उनमें से 30 की हालत बिगड़ने पर उन्हें कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। डॉक्टरों ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में से पांच की हालत बहुत गंभीर है। जाजपुर एसपी विनीत अग्रवाल और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान की निगरानी की। यात्रियों को बचाने और उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए कुल 16 एंबुलेंस और पांच क्रेन को लगाया गया।

Related posts

UP : मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरने से 10 लोगों की मौत

ओडिशा को मिलेंगी तीन नई वंदे भारत ट्रेनें

केदारनाथ मार्ग पर भूस्खलन से पांच लोगों की मौत