50 हजार से अधिक आबादी वाला वनांचल क्षेत्र एक बार फिर हुआ उपेक्षित …स्वास्थ्य, शिक्षा और बिजली के लिए कोई बड़ी घोषणाएं नही!

कोरबा/छत्तीसगढ़ : एक बार फिर कुदमुरा -श्यांग -लेमरू वनांचल क्षेत्र को उपेक्षित किया गया,वनांचल क्षेत्र के ग्राम चिर्रा में भेंट मुलाकात और कुदमुरा में सामाजिक कार्यकर्ताओ से मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने मुलाकात किया।क्षेत्र के लोगों को उम्मीद थी कि क्षेत्र के लिए कोई बड़ी घोषणा करेंगें, लेकिन ऐसा नही हुआ,क्षेत्र को विकास के नाम पर उपेक्षित किया गया।वनांचल क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी कोई बड़ी घोषणा नही की गई है।लोगो को एक बार फिर ठगा गया।

वनांचल क्षेत्र में 50 हजार से अधिक परिवार निवास करते है। कोरबा जिला मुख्यालय से दूरस्थ एवम वनांचल क्षेत्रहै। क्षेत्रांचल से अच्छी स्वास्थ्य,महाविद्यालय और बैंक शाखा की मांग लंबे अर्से से किया जा रहा है।लेकिन उनकी मांग पूरी नही हो सकी। जिसके चलते 70 से 80 किलोमीटर किमी दूर जिला मुख्यालय उपचार,पढ़ाई और बैंक कार्य के लिए के लिए जाना पड रहा है।

क्या कहते हैं क्षेत्रवासी

मुख्यमंत्री चिर्रा में भेंट मुलाकात करने पहुंचे थे,क्षेत्र में कोई बड़ी घोषणाएं नही किए।


मोहितराम प्रजापति,वनांचल क्षेत्रवासी

गरीबो की कोई सुनवाई नही हुई,हमे पता नही था।अधिकारी यो का ही भेंट मूलाकात था।
दरशु सिदार ,क्षेत्रवासी

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो