Dial 112 वाहन के कर्मचारियों पर हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार

Accused who attacked Dial 112 employees arrested

कोरबा/छत्तीसगढ़ : डायल 112 गाड़ी के पुलिस कर्मी पर जानलेवा हमला करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 16.10.2023 को डॉयल 112 वाहन में आरक्षक हरमेश खुटे एवं चालक देवेन्द्र कुमार रात्रे डॉयल 112 से इवेंट सम्पन्न कर वापस लौट रहे थे, तभी बगदर चिचौली रोड पर ट्रैक्टर वाहन के चालक ने वाहन लहराया । गाड़ी चलाने और रास्ता देने की बात पर ट्रैक्टर रोककर चालक प्रफुल्ल अनंत को समझाया जा रहा था। ट्रैक्टर चालक प्रफुल्ल ने अपने भाई प्रज्वलित अनंत को मोबाइल पर फोन कर मौके पर बुलाया और प्रज्वलित अनंत जानबूझकर ऑन ड्यूटी पुलिस कांस्टेबल की वर्दी पहनकर दादा बन गया. झूमा झमटि करने लगा। यह देख प्रफुल्ल अनंत और उनके दोस्त जितेंद्र भारद्वाज ने पुलिसकर्मी और डॉयल 112 के ड्राइवर को गाली-गलौज करते हुए डंडे से पीटना शुरू कर दिया। अनंत ने पत्थर उठाकर पुलिसकर्मी पर फेंक कर हमला कर दिया, जिससे कांस्टेबल हरमेश खुटे गंभीर रूप से घायल हो गया और मौके से भाग गए।

घटना की जानकारी तुरंत जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और निर्देश मिलने के बाद सिपाही को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. 112 वाहन चालक देवेन्द्र रात्रे की रिपोर्ट पर उरगा थाने में आरोपी प्रज्वलित अनंत, महेश कंवर एवं अमित यादव के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 186, 294, 332, 353, 506, 34 के तहत विवेचना कार्यवाही की गई। जांच के दौरान आरोपियों की पतासाजी के लिए मुखबिर लगाया गया, जिसने बताया कि घटना दिनांक को रसौत, सक्तीगुड़ी, पड़रिया, बोकरामुड़ा इलाके के लोग बगदर नदी से रेत निकालने गये थे, जिसमें गांव के जितेंद्र भारद्वाज, आदित्य पटेल भी शामिल थे. चारपारा, पड़रिया के लक्ष्मण। पटेल और बलौदा के अमित यादव और अन्य सात-आठ ट्रैक्टर चालक गए थे, जिनसे जानकारी मिली कि पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने वाले जितेंद्र भारद्वाज, प्रफुल्ल और प्रज्वलित अनंत ही थे।

अन्य मौजूद गवाहों और चश्मदीदों के बयान के आधार पर आरोपी प्रज्वलित चूंकि यह पूरी तरह से स्पष्ट हो गया था कि कांस्टेबल हरमेश खूंटे के साथ अनंत, प्रफुल्ल अनंत और जितेंद्र भारद्वाज ने मारपीट की थी, इसलिए आरोपी महेश कंवर और अमित यादव का नाम एफआईआर से अलग कर दिया गया है और आरोपी प्रफुल्ल अनंत और आरोपी जितेंद्र भारद्वाज का नाम जोड़ा गया है. मामले में उक्त आरोपियों की पतासाजी कर उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने जुर्म कबूल कर लिया और घटना में प्रयुक्त पत्थर, मोटरसाइकिल, डंडा और ट्रैक्टर बरामद कर लिया, जिसे गवाह के समक्ष विधिवत जप्त किया गया। जिसमें आरोपी 1. प्रज्वलित अनंत पिता विद्याशंकर अनंत उम्र 28 वर्ष थे। पसंद करना। रसोटा थाना बलौदा जिला जांजीगर चांपा, 2. प्रफुल्ल अनंत पिता विद्याशंकर अनंत उम्र 26 वर्ष। रसोटा थाना बलौदा जिला जंगीगर चांपा, एवं 3. जीतेन्द्र भारद्वाज पिता फेंकूराम भारद्वाज उम्र 23 वर्ष। बोकरामुड़ा थाना बलौदा जिला जांजीगर चांपा के विरूद्ध अपराध के साक्ष्य पाये जाने पर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति