BIG BREAKING: ग्राम पंचायतें फंड के लिए तरस रही हैं, जिला पंचायत नहीं दे रही धनराशि

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले की ग्राम पंचायतों को मूलभूत और 15वें वित्त की धनराशि अब तक नहीं मिली है। जिससे जनप्रतिनिधियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 15वें वित्त और मूलभूत की राशि मिल जानी चाहिए थी, लेकिन जिला पंचायत से ग्राम पंचायतों को राशि जारी नहीं हो रही है।

आपको बता दें कि चालू वित्तीय वर्ष 2024-25 में पंचायतों के विकास के लिए राशि नहीं मिली है। जिससे पंचायत के गांवों का विकास बाधित है। ग्राम पंचायतों में बजट नहीं होने से पंचायत प्रतिनिधि खाली बैठे हैं। वे पंचायतों में विकास कार्य नहीं करा पा रहे हैं। कुछ पंचायतों में थोड़ा बहुत विकास कार्य हुआ है और उम्मीद है कि जब सरकार राशि देगी तो संबंधित कार्य एजेंसी को भुगतान कर दिया जाएगा। वैसे तो पिछले कुछ महीनों से जिला पंचायत ने ग्राम पंचायतों में विभिन्न योजनाओं के तहत विकास कार्यों के लिए स्वीकृत धनराशि भी नहीं भेजी है। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायतों को गांव के विकास के लिए दो किस्तों में धनराशि भेजी जाती है। लेकिन, इस वित्तीय वर्ष में अब तक धनराशि आवंटित नहीं हो पाई है। सूत्रों का कहना है कि जिला पंचायत में धनराशि पड़ी है, अधिकारी उस पर ब्याज कमा रहे हैं।

इस सम्बंध में हमारे टीम के संवाददाता ने जिला सीईओ प्रभारी तिर्की मैडम से फोन से सम्पर्क किया तो उन्होंने फोन रिसीव नही की।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति