कलकत्ता हाईकोर्ट से BJP की मेगा रैली को मिली मंजूरी

BJP mega rally gets approval from Calcutta High Court

कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court) ने कोलकाता के विक्टोरिया हाउस (Victoria House)के पास भाजपा की मेगा रैलीmega rally को मंजूरी देते हुए इसके खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal government)की याचिका खारिज कर दी। रैली 29 नवंबर को होगी। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने कोलकाता के विक्टोरिया हाउस के पास भाजपा की मेगा रैली को मंजूरी देते हुए इसके खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार की याचिका खारिज कर दी। रैली 29 नवंबर को होगी। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

आपको बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने कोलकाता के विक्टोरिया हाउस के पास भाजपा की मेगा रैली को मंजूरी देते हुए इसके खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार की याचिका खारिज कर दी। रैली 29 नवंबर को होगी।29 नवंबर को होने वाली भाजपा की इस रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे। भाजपा मनरेगा योजना में राज्य सरकार पर अनियमितता बरतने का आरोप लगा रही है और इसी मुद्दे पर रैली आयोजित की गई है।


कलकत्ता हाईकोर्ट ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जुलूस, बैठकें और रैलियां होना आम बात रही हैं, खासकर कोलकाता में।कई ऐसी घटनाएं हैं, जब बिना इजाजत के भी रैलियां हुई हैं। और इन रैलियों की वजह से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई थी, और पुलिस भी उसे नियंत्रित नहीं कर पाई थी। बता दें कि 23 नवंबर को पश्चिम बंगाल सरकार ने हाईकोर्ट की एकल जज पीठ के आदेश के खिलाफ याचिका दायर की थी। जस्टिस राजशेखर मानथा की एकल जज की पीठ ने अपने आदेश में भाजपा को रैली को 2 बार आवेदन के बावजूद इजाजत ना देने के लिए कोलकाता पुलिस की खिंचाई की। पीठ ने भाजपा को रैली की इजाजत दे दी। कोर्ट ने कहा कि कार्यक्रम के लिए कोलकाता पुलिस की वेबसाइट पर दी गई शर्तों का पालन करना होगा।

Related posts

UP : मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरने से 10 लोगों की मौत

ओडिशा को मिलेंगी तीन नई वंदे भारत ट्रेनें

केदारनाथ मार्ग पर भूस्खलन से पांच लोगों की मौत