CG : 17 Judge को पदोन्नति, पांच जिला एवं सत्र न्यायाधीशों का तबादला

CG : 17 judges promoted, five district and sessions judges transferred,

बिलासपुर/छत्तीसगढ़ : हाईकोर्ट ने प्रदेश के पांच जिला एवं सत्र न्यायाधीशों का तबादला आदेश जारी किया है। इसमें महासमुंद, कोरिया, कांकेर, जशपुर और कोरबा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश शामिल हैं। जारी आदेश के मुताबिक 17 जजों को प्रमोशन दिया गया है, जिन्हें अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के साथ क्लास 2 से क्लास 1 बनाया गया है। साथ ही उन्हें अलग-अलग जिलों में पोस्टिंग दी गई है।हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल सुधीर कुमार ने मुख्य न्यायाधीश की सहमति से तीन जिला एवं सत्र न्यायाधीशों को सुपर टाइम स्केल भी दे दिया है वहीं, चार सिविल जजों को द्वितीय श्रेणी से प्रथम श्रेणी में पदोन्नत कर नये स्थानों पर पदस्थापित किया गया है

एक जिले में सिविल जज क्लास वन को प्रमोशन देकर सीजेएम बनाया गया है। वहीं, रायपुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश को एक्स्ट्रासिटी कोर्ट का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। जारी आदेश के मुताबिक 17 जजों को प्रमोशन दिया गया है, जिनमें से 15 को क्लास टू से प्रमोट कर दूसरे जिलों में क्लास वन में पोस्ट किया गया है।

जारी आदेश में डोंगरगढ़ में सिविल जज वर्ग एक और एसीजेएम के पद पर पदस्थ सीमा प्रताप चंद्रा को कोरबा जिले का सीजेएम बनाया गया है। उनके स्थान पर देवेन्द्र साहू को प्रतापपुर से डोंगरगढ़ में सिविल न्यायाधीश वर्ग एक एवं एसीजेएम के पद पर पदस्थ किया गया है। मोहम्मद जहांगीर तिगाला, सतीश कुमार खाखा, सत्येन्द्र प्रसाद और खिलेश्वरी सिन्हा को सिविल जज वर्ग दो से सिविल जज वर्ग एक में पदोन्नत किया गया है, जिसमें मोहम्मद जहांगीर तिगाला को मनेन्द्रगढ़ से बेमेतरा और सतीश कुमार खाखा को वाड्रफनगर से प्रतापपुर स्थानांतरित किया गया है।

महासमुंद जिला एवं सत्र न्यायाधीश भीष्म प्रसाद पांडे को कोरिया जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाकर भेजा गया है। कोरिया के आनंद कुमार ध्रुव को कांकेर का जिला एवं सत्र न्यायाधीश, जशपुर की अनिता डहरिया को महासमुंद का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है. मेट्रो सिटी रायपुर के विशेष न्यायाधीश हिरेन्द्र सिंह टेकाम को जशपुर का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के विधिक सलाहकार सत्येन्द्र कुमार साहू को कोरबा का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है।वहीं, हाईकोर्ट के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी शैलेन्द्र चौहान को जांजगीर जिले का अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है। वहीं रायपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अमित राठौड़ को नवगठित सारंगढ़ जिले के पॉक्सो फास्टट्रैक कोर्ट का विशेष न्यायाधीश बनाया गया है. उच्च न्यायिक सेवा के न्यायाधीशों का भी तबादला किया गया है. हाईकोर्ट ने कोरबा सीजेएम अश्वनी कुमार चतुर्वेदी को पदोन्नत कर कोरबा में सत्र न्यायाधीश बनाया है। वहीं, उनकी जगह डोंगरगढ़ में पदस्थ पल्लवी प्रताप चंद्रा को सिविल जज क्लास वन से पदोन्नत कर कोरबा में सीजेएम बनाया गया है।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति