CG : न्यायधानी में बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम,BCCI की मिली मंजूरी

CG: International cricket stadium will be built in Nyayadhani, BCCI approval received.

छत्तीसगढ़ : भाजपा की सरकार बनने के बाद अब प्रदेश में डबल इंजन की सरकार हो गई है। बीते पांच सालों से विकास के क्षेत्र में काफी पिछड़ चुके छत्तीसगढ़ फिर से विकास की पटरी पर लौट आया है। सीएम विष्णुदेव साय के नेतृत्व में चहुमुखी विकास के साथ ही कई अहम मुद्दों पर बड़े फैसले लिए जा रहे हैं । राजधानी रायपुर के बाद अब न्यायधानी बिलासपुर में प्रदेश का दूसरा इंटरनेशनल स्टेडियम बनाए जाने का बड़ा फैसला लिया गया है। लंबे समय से बिलासपुर में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के लिए स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा मांग की जा रही थी। स्टेट क्रिकेट संघ के प्रस्ताव को BCCI ने मंजूरी दे दी है। स्टेडियम के लिए जगह तलाशने के निर्देश क्रिकेट संघ को दिए गए हैं। खास बात यह है कि प्रदेश में BCCI का यह पहला स्टेडियम होगा।

Read Also : NCRB Report: महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध, साइबर अपराध में वृद्धि, 2022 में हत्या के मामलों में मामूली गिरावट

बिलासपुर क्रिकेट संघ से मिली जानकारी के मिताबिक BCCI की मंजूरी मिल गई है। स्टेडियम निर्माण के लिए शहर के आसपास जमीन खोजी जा रही है। भूमि का चयन होने के बाद खरीदी की प्रक्रिया पूरी होगी। जिसके बाद निर्माण कार्य भी जल्‍द कर लिया जाएगा।

Read Also :तैयारियां : BJP चलाएगी मंदिर दर्शन अभियान,प्राण प्रतिष्ठा के बाद 1000 विशेष ट्रेनें सौ दिन तक चलाई जाएंगी

मैदान और उसके पवेलियन व अन्य सुविधाओं के लिए 15 से 20 एकड़ जमीन या उससे ज्यादा जमीन की जरूरत होगी। ताकि इसमें स्टेट लेबल, रणजी लेवल, टी-20 और टेस्ट मैच हो सकें। मैदान की बाउंड्री 80 से 85 मीटर तक होगी।मैच फॉर्मेट के साथ मैदान की बाउंड्री को छोटा-बड़ा किया जाएगा, जैसे कि एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सुविधा रहती है। फिलहाल जिलाप्रशासन 10 से 15 किलोमीटर के भीतर जमीन खोजने का काम तेजी से शुरू कर दिया है. जमीन मिलने के बाद स्टेडियम का निर्माण और सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।

Related posts

कैबिनेट मंत्री देवांगन ने किया पोषण आहार नाश्ता कार्यक्रम का शुभारंभ…बोले बच्चे होंगे विकसित

टी20 जीत के एक दिन बाद रोहित शर्मा की टीम को 125 करोड़ रुपये की घोषणा

T20 World Cup 2024 :17 साल बाद भारत बना चैम्पियन,साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया