CG : वन विभाग को जिसकी आशंका थी वही हुआ,एक ग्रामीण की हुई मौत

CG: What the Forest Department had feared happened, a villager died.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले अंतर्गत धरमजयगढ़ वनमण्डल में एक ग्रामीण की हाथियों के हमले से जान चली गई है।57 से हाथियो का झुंड आसपास जंगल में विचरण कर रहा है।वन विभाग को जिसकी आशंका थी वही हुई हाथी के हमले से एक ग्रामीण की जान चली गई है।मिली जानकारी अनुसार पुसल्दा गांव में आसान राठिया निवासी बरभौना का शव बरामद हुआ है।उसके आसपास हाथियो के पद चिन्ह का निशान देखा गया है।इससे अंदाजा लगाया जा रहा है हाथी के हमले से उक्त ग्रामीण की जान चली गई है सूचना वन अमला टीम और छाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है और कार्रवाई जारी है।

धर्मजयगढ़ वनमंडल के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा हाथियों पर नजर बनाए हुए है।एवं आसपास गांव में जंगल की ओर नही जाने की अपील की जा रही है।

इन गांवों में दहशत का माहौल

पुसल्दा, खेदापाली, बरभौना, बेहरामुरा, नवापारा, बाँधा पाली,बोजिया, ऐडू और छाल गावों के जंगल मे 57 से अधिक जंगली हाथी का झुंड में विचरण कर रहे है। और हाथी आक्रामक हो गए है।मानव आवाज सुनकर और आक्रामक हो जाते है। दिन में भी बस्तियों तक आ जा रहे है।गांव में हाथियों के आने से ग्रामीण काफी दहशत में हैं।ग्रामीण अपनी फसल की रखवाली कर रहे है रात को जंगल से निकल कर पके धान की फसल की ओर रुख करते हैं और फसल चट कर जाते है।फसल की बचाव के लिए किसान रात को टार्च और मशाल से हाथियों को खदेड़ रहे हैं।

 

Related posts

UP : मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरने से 10 लोगों की मौत

ओडिशा को मिलेंगी तीन नई वंदे भारत ट्रेनें

केदारनाथ मार्ग पर भूस्खलन से पांच लोगों की मौत