कलेक्टर अजीत वसंत ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया ध्वजारोहण

सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए किया प्रेरित

कोरबा 15 अगस्त 2024/राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज कलेक्टर अजीत वसंत ने कलेक्ट्रेट परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर कलेक्टर अजीत वसंत ने जिला कार्यालय परिसर में स्थित छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर पूजा-अर्चना भी की। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने देश भक्ति से संबंधित भाषण, गीत एवं कविताएं प्रस्तुत की।

कलेक्टर वसंत ने उपस्थित सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा वीर शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि हमारा देश विकास के पथ पर अग्रसर है। हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि देश की प्रगति में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। देश के महानायकों के आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करें तथा उनके बताए मार्ग पर चलते हुए अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें।कलेक्टर वसंत ने कहा कि देश के सभी नागरिक अपने-अपने स्तर पर देश की सेवा करते हैं। हम सभी को कठिन परिश्रम और संघर्ष के बाद शासकीय सेवा का अवसर मिला है, इसके महत्व को समझें, अपने पद की गरिमा बनाए रखें तथा समर्पण की भावना से अपने कर्तव्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। आप सभी जिला प्रशासन के महत्वपूर्ण अंग हैं। सरकार और आम जनता को हमसे जो अपेक्षाएं हैं, उन्हें पूरा करने में अपनी शत-प्रतिशत भूमिका निभाएं।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संबित मिश्रा, नगर निगम आयुक्त श्रीमती प्रतिष्ठा ममगाई ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया तथा सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  दिनेश नाग, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सीमा पात्रे, तुलाराम भारद्वाज, गौतम सिंह सहित सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर BSPS ने छत्तीसगढ़ से राष्ट्रपति को भेजे 435 से अधिक पोस्टकार्ड

पुंजिपथरा पुलिस ने हत्या के फरार आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जेल….

जम्मू, उधमपुर और दिल्ली में स्थापित 34 विशेष मतदान केंद्रों पर 26,000 से अधिक विस्थापित कश्मीरी पंडित वोट देंगे