कलेक्टर सौरभ कुमार ने कलेक्टोरेट परिसर में किया ध्वजारोहण

कोरबा /छत्तीसगढ़ : राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज कलेक्टर सौरभ कुमार ने कलेक्टोरेट परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने सभी अधिकारी कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने इस मौके पर जिला कार्यालय परिसर स्थित छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर पूजा अर्चना भी की। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों ने देश भक्ति से संबंधित भाषण, गीत और कविता प्रस्तुत किए। कलेक्टर कुमार ने उपस्थित सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए वीर शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि हमने यह स्वतंत्रता बहुत ही कठिनाई एवं अनेक शहीदों के आजादी की लड़ाई में खुद को न्योछावर करने से प्राप्त की है। यह हम सब की जिम्मेदारी है कि उनकी कुर्बानी व्यर्थ ना जाने पाए। कलेक्टर ने कहा कि हमारा देश विकास के पथ पर अग्रसर है। यह हम सबका नैतिक दायित्व है कि हम देश की उन्नति में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाएं।

सौरभ कुमार ने सभी अधिकारी कर्मचारियो को अपने दायित्वों का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि हम सबको कड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद शासकीय सेवा का अवसर मिला है। उसकी महत्व को समझे और अपने कार्याे का सर्म्पण भावना के साथ समय पर पूरा करने का प्रयास करें। कार्यक्रम में पुरातत्व कर्मी श्री हरि सिंह क्षत्री ने कोरबा के अभूतपूर्व सौंदर्य एवं अनमोल खनिज रत्न की जानकारी सुंदर कविता के माध्यम से प्रस्तुत की।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर प्रदीप साहू, संयुक्त कलेक्टर सेवा राम दिवान, शिव कुमार बनर्जी सहित सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा

हरियाणा में आप-कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बातचीत चल रही