दो साल से फरार कांग्रेस नेता गिरफ्तार,ये लगे हैं आरोप

Congress leader who was absconding for two years arrested, these are the charges against him

रायपुर/छत्तीसगढ़ : कांग्रेस नेता आसिफ मेमन को रायपुर सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।आसिफ मेमन को मध्य प्रदेश के कान्हा किसली से गिरफ्तार किया गया है। वह करोड़ों रुपए की जमीन हड़पने के मामले में फरार चल रहा था।कोर्ट ने वारंट भी जारी किया था. नूर बेगम ने पुलिस में लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है कि कांग्रेस नेता से उसकी जान को खतरा है। इस मामले में सप्तम अपर जिला न्यायाधीश वंदना दीपक देवांगन ने नूर बेगम के पक्ष में फैसला सुनाया और आसिफ के नाम पर बेशकीमती जमीन की रजिस्ट्री को शून्य घोषित कर दिया।आपको बता दें कि आसिफ मेमन युवा कांग्रेस के पूर्व ग्रामीण जिला अध्यक्ष रह चुके हैं।

जाने पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार ऐश्वर्या किंगडम कचना रोड ई-68 निवासी नूर बेगम (56) के पास मोवा में 0.704 हेक्टेयर जमीन है। इस जमीन को खरीदने का सौदा राजा तालाब निवासी कांग्रेस के पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष एसडी आसिफ मेमन ने अपनी परिचित नूर बेगम से वर्ष 2018 में तीन करोड़ नौ लाख 76 हजार रुपए में तय किया था। 26 जून 2018 को जमीन की रजिस्ट्री कराते समय आरोपी ने सौदे के अनुसार तय रकम के सात चेक नूर बेगम को दिए। इन्हें बैंक में जमा करने पर एक-एक कर सातों चेक बाउंस हो गए। पीड़िता ने इसकी जानकारी दी और आसिफ से पूरे पैसे मांगे, लेकिन उसने देने से साफ इनकार कर दिया।

परेशान होकर नूर बेगम ने कोर्ट में परिवाद दायर किया। इसी बीच कोर्ट के आदेश पर सिविल लाइंस थाना पुलिस ने आसिफ के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया। लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया। पिछले दो साल से वह पुलिस फाइल में फरार चल रहा था। अदालत ने उनके खिलाफ स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति