Corruption: आंगनबाड़ी सहायिका भर्ती में लगा भ्रष्टाचार का आरोप,कलेक्टर से हुई शिकायत,नियुक्त निरस्त करने की मांग

Corruption :आंगनबाड़ी सहायिका भर्ती में लगा भ्रष्टाचार का आरोप,कलेक्टर से हुई शिकायत,नियुक्त निरस्त करने की मांग

कोरबा (छत्तीसगढ़) : आंगनबाड़ी सहायिका (anganwadi helper)भर्ती में भ्रष्टाचार(Corruption) के सनसनीखेज आरोप सामने आया है। आरोप सांसद प्रतिनिधि(MP representative) संतोष कुमार मिश्रा ने लगाया है। उन्होंने कलेक्टर (Collector)को शिकायत पत्र सौंपा है।

शिकायत पत्र में उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत जिल्गा, बरपाली,सोलवां और मदनपुर में आंगनबाड़ी सहायिका की भर्ती नियम विरुद्ध हुआ है महिला बाल विकास अधिकारी(Women Child Development Officer) ने पैसे लेन देन पर भर्ती किया है जिसमे मुख्य कार्यपालन अधिकारी कोरबा(CEO Korba) का भी संलिप्तता दिख रहा है।

उपरोक्त ग्राम पंचायत जिल्गा,सोलवां और मदनपुर में आंगनबाड़ी सहायिका की भर्ती में अपात्र लोगो को पात्र कर गलत ढंग से भर्तीकर नियुक्त कर दी गई ,वहीं बरपाली में उच्च अंक के अभ्यर्थी को छोड़कर किसी अन्य को पैसे लेकर नियुक्त किया गया है जो न्यायोचित है।साथ ही उनके द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों की भी जाँच अन्य विभागों के अधिकारियों से करवाया जावें।
सांसद प्रतिनिधि मिश्रा ने आंगनबाड़ी सहायिका में नियुक्त को निरस्त करने और साथ ही पैसे लेकर भ्रष्टाचार करने वाले महिला बाल विकास अधिकारी के ऊपर कठोरतम कार्रवाई करने की मांग की है।

Related posts

अमेरिकी चुनाव और फेड ब्याज दर में कटौती के मद्देनजर शुल्क कटौती के बाद भारत में सोने की मांग में उछाल

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो