धरमजयगढ़ : Caritas India चला रही कार्यस्थल पर न्यूनतम और नियमित वेतन पर जागरूकता अभियान कार्यक्रम

Dharamjaygarh: Caritas India is running awareness campaign program on minimum and regular wages at the workplace.

रायगढ़/छत्तीसगढ़ : कारितास इंडिया द्वारा रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ ब्लॉक जीवन निर्माण परियोजना के अंतर्गत सुरक्षित पलायन सुरक्षित जीवन को लेकर प्रवासी मजदूरों के लिए जागरूकता का कार्य कर रही है। इसी तारतम्य में ग्राम पंचायत किरिया में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। उपस्थित सभी अतिथियों का बैच लगाकर स्वागत किया गया। परियोजना के प्रोग्राम एसोसिएट विबिन कुमार के द्वारा कारितास इंडिया के कार्यो व उद्धेश्य के बारे में जानकारी दिए।

रिसोर्स पर्सन फादर जैकोब द्वारा पलायन परिवार की जारूकता पर जानकारी देते हुए कार्यस्थल पर न्यूनतम और नियमित वेतन, उनके अधिकार और हक के बारे में जानकारी देते हुए स्वरोजगार से जुड़कर आय बढ़ाने की योजना व तरीको को बताये। माध्यमिक विद्यालय के प्रधान पाठक द्वारा हमारे जीवन मे शिक्षा के महत्वों की जानकारी दिए। ग्राम किरिया से ग्राम सभा सदस्य इन्जोर साय द्वारा अपने ग्राम में हो रहे पलायन के बारे में बताये। बच्चो के द्वारा संस्कृति नृत्य प्रस्तुत सुरक्षित पलायन की संदेश दिये। कार्यकर्ता राम कुमार कंवर द्वारा आज की कार्यक्रम की जानकारियों व सभी साथियों का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया गया।

कार्यक्रम में 5 पंचायत (किरिया, रायमेर, कामराई, पखनकोट, जगलमौहा) से ग्राम सभा सदस्यगण, पलायन परिवार, युवा वर्ग समूह, वालंटियर्स एवं प्राथमिक , माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकगण, व बच्चे उपस्थित रहे। जीवन निर्माण परियोजना के प्रोग्राम एसोसिएट विबिन सर, रिसोर्स पर्सन छत्तीसगढ़ प्रवासन आयोग के क्षेत्र सचिव से फादर जैकोब कुजूर उपस्थित रहे।

Related posts

UP : मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरने से 10 लोगों की मौत

ओडिशा को मिलेंगी तीन नई वंदे भारत ट्रेनें

केदारनाथ मार्ग पर भूस्खलन से पांच लोगों की मौत