चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश के डीजीपी केवी राजेंद्रनाथ रेड्डी के तबादले का आदेश दिया

Election Commission orders transfer of Andhra Pradesh DGP KV Rajendranath Reddy

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने रविवार को आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक केवी राजेंद्रनाथ रेड्डी का तत्काल प्रभाव से तबादला करने का आदेश दिया। चुनाव आयोग ने राज्य सरकार से सोमवार तक महानिदेशक के पद पर तीन योग्य भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों के नाम भेजने को कहा है। चुनाव आयोग की इस कार्रवाई के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए 13 मई को एक साथ चुनाव होंगे।

ईसीआई ने पिछले एक महीने में बारह आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। 23 अप्रैल को पुलिस महानिदेशक (खुफिया) पी.एस.आर. अंजनेयुलु और एनटीआर पुलिस आयुक्त कांथी राणा टाटा के तबादले से संबंधित आदेश जारी किए।

2 अप्रैल को, ईसीआई ने कृष्णा कलेक्टर पी. राजा बाबू, अनंतपुर कलेक्टर एम. गौतमी और तिरुपति कलेक्टर जी. लक्ष्मीशा को इधर-उधर कर दिया।

इसने गुंटूर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) जी. पाला राजू, प्रकाशम के पुलिस अधीक्षक परमेश्वर रेड्डी, पालनाडु के एसपी वाई. रविशंकर रेड्डी, चित्तूर के एसपी पी. जोशुआ, अनंतपुर के एसपी के.के.एन. अंबुराजन और नेल्लोर के पुलिस अधीक्षक के. तिरुमलेश्वर का भी तबादला कर दिया।ईसीआई ने सरकार को निर्देश दिया है कि वह स्थानांतरित अधिकारियों को चुनाव संबंधी कोई भी जिम्मेदारी न सौंपे।

Related posts

केजरीवाल 17 सितंबर को दिल्ली सीएम पद से इस्तीफा देंगे

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा