19 सितम्बर को विराजेंगे गणपतिबप्पा , जिला प्रशासन ने गणेशोत्सव नियम और शांति की अपील…

Ganpatibappa will sit on 19th September, district administration appeals for Ganeshotsav rules and peace

कोरबा/छत्तीसगढ़ : भाद्रपद चतुर्थी को विघ्नविनाशक गणपति भगवान स्थापित होंगे। इस पर्व के लिए जिले में तैयारी पूरी हो गई है।
विघ्रों का हरण करने के साथ सभी कार्यों को मंगलमय बनाने वाले भगवान गणेश प्रथम पूज्य कहे जाते है। भादोमास में उनका पर्व शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से प्रारंभ हो रहा है। कोरबा नगर के साथ-साथ बालकोनगर, जमनीपाली, दीपका, कटघोरा, पाली, बांकीमोंगरा, कुसममुण्डा और ग्रामीण अंचल में गणेशोत्सव की परंपरा वर्षों से जारी है। इस बार भी अलग-अलग आकार-प्रकार के पण्डालों में गणपति विराजमान होंगे। इसके लिए भारी-भरकम तैयारी की गई है जो अब अंतिम स्थिति में है। बताया गया कि सोमवार को सुबह 11 बजे के बाद शुभ मूहूर्त में स्थापना की प्रक्रियाओं को प्रारंभ किया जायेगा। शाम तक यह दौर जारी रहेगा। इससे पहले जिला प्रशासन ने गणेशोत्सव के आयोजन को नियम पालन के साथ करने के लिए शांति समिति की बैठक रखी। अपर कलेक्टर प्रदीप साहू ने आयोजकों से इस बारे में संवाद करने के साथ बताया कि वैध बिजली कनेक्शन लेते हुए उन सभी नियमों को माना जाये जो व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए जरूरी है।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति