राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में फिर से गर्म हवा चलने की संभावना: आईएमडी

Hot winds likely to blow again in Rajasthan and western Madhya Pradesh: IMD

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि 8 से 10 मई के दौरान राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में फिर से गर्म हवा चलने की संभावना है। IMD ने यह भी भविष्यवाणी की है कि 7 मई को रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल और माहे में अलग-अलग इलाकों में गर्म हवा की स्थिति रहेगी; 7 और 8 मई को आंतरिक कर्नाटक में; 8 और 9 मई को पूर्वी राजस्थान में; 8-10 मई के दौरान पश्चिमी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में।मौसम एजेंसी ने यह भी कहा कि मंगलवार को दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में गर्म हवा की स्थिति बनी रहने और उसके बाद कम होने की संभावना है।

इसके अलावा, अगले 5 दिनों के दौरान गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग इलाकों में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।IMD ने देश के कुछ हिस्सों में बारिश का भी अनुमान लगाया है। अगले 7 दिनों के दौरान, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट से लेकर काफी व्यापक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, साथ ही अलग-अलग जगहों पर गरज, बिजली और तेज़ हवाएँ भी चल सकती हैं।

इसके अलावा, अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, तेलंगाना और कर्नाटक में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है; और 7 से 12 मई के दौरान केरल और माहे में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

Related posts

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा

हरियाणा में आप-कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बातचीत चल रही