सुबह एक दंतैल हाथी ने गांव में दी दस्तक, घर तोड़ा ,धान और चावल चट कर दिया…देखें वीडियो

In the morning, a tusker elephant entered the village, broke the house, ate paddy and rice… watch the video

रायगढ़/छत्तीसगढ़ : जिले के बंगुरसिया-जुनवानी क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से दंतैल हाथियों के उत्पात मचाने की घटनाएं सामने आ रही हैं. मंगलवार की सुबह एक दंतैल हाथी ने जुनवानी गांव में दस्तक दी, जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई. इस हाथी ने गांव के कई घरों और फसलों को नुकसान पहुंचाया.

जानकारी के मुताबिक यह हाथी दो दिन पहले भी इसी गांव में आया था, और पंचराम उरांव के घर को नुकसान पहुंचाया था. उस समय हाथी को खाने के लिए कुछ नहीं मिला था, लेकिन इस बार उसने धान और चावल चट कर दिया. हाथी ने तुलसी चंवरा और करुणासागर मालाकार की फसल को भी बर्बाद कर दिया. इस घटना के पहले भी हाथी ने कई बार रात में गांव में उत्पात मचाया था, लेकिन मंगलवार की सुबह हाथी के गांव में आने से दहशत का माहौल बन गया. ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम के साथ मिलकर हाथी को वापस जंगल में खदेड़ने का प्रयास किया.

बंगुरसिया-जुनवानी क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से 15 से अधिक हाथी जंगलों में विचरण कर रहे हैं. इन हाथियों द्वारा लोगों के घरों और फसलों को नुकसान पहुंचाने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं, वन विभाग ने ग्रामीणों को सतर्क रहने और हाथियों के आते दिखने पर तुरंत सूचना देने की सलाह दी है।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति