अनिश्चितकालीन हड़ताल :125 दिन से बैठे NTPC कोरबा के भूविस्थापित, नौकरी और बचे जमीन की मुआवजा व क्षतिपूर्ति की मांग

Indefinite strike: NTPC Korba’s land displaced for 125 days, demand for compensation and compensation for job and remaining land

एनटीपीसी के भुविस्थापित जमीन की मुआवजा व क्षतिपूर्ति की मांग को लेकर पिछले दिनांक 22 अप्रैल 2023 से तान सेन चौक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है स जिसजगह पर बैठे हुए है वह कलेक्टर कार्यालय से महज 500 मीटर की दूरी है, लेकिन NTPC उनकी मांग पर कोई प्रतिक्रिया नही आई है और न जिला प्रशासन कोई ठोस कदम उठा रही है।

तीन परिवार लड़ रहे लड़ाई

जिन भुविस्थापित परिवार अपनी मांग की लड़ाई 03 भूविस्थापित विनय कुमार कैवर्त, रामकृष्ण केवट, राकेश कुमार केवट अपने परिवार के सदस्यों के साथ, लगातार तानसेन चौक कोरबा में पहले भीषण गर्मी व अब बरसात में बैठे हुए 125 दिन से बैठे हुए है NTPC से लड़ाई लड़ रहे है।

118 दिन बाद कलेक्टर ले ली सुध लेकिन भूविस्थापितो का बात नही बनी

कोरबा कलेक्टर के आदेश पर अतिरिक्त कलेक्टर प्रदीप साहू के दिशा निर्देश में 118 दिनों के बाद दिनांक 19.08.2023 को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व,कटघोरा , के अध्यक्षता में अनिश्चितकालीन हड़ताल में बैठे हुए प्रतिनिधि भूविस्थापितो तथा एनटीपीसी कोरबा सी.एस.आर. प्रबंधक शशांक जी एवं सहायक प्रबंधक वीरेंद्र देशमुख के बीच में नौकरी व बचे हुए जमीन की मुआवजा ,क्षतिपूर्ति की मांग व पुनर्वास के तहत अप्राप्त आवास के संबंध में मांग तथा एनटीपीसी कोरबा प्रबंधन के द्वारा 03/10/ 2022 को कलेक्टर महोदय कोरबा के अध्यक्षता में हुए 07 बिंदुओं में भू-स्थापितों को नियुक्ति पत्र व अन्य सुविधा नही दिए जाने की संबंधी शिकायत की गई को लेकर चर्चा की गई जिसमें जांच कर कार्रवाई की अवगत कराने की बात हुई थी।
लेकिन भूविस्थापित की बात नही बनी। 125 दिन से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए भूविस्थापितो ने कहा जब तक नौकरी व बचे हुए जमीन की मुआवजा व क्षतिपूर्ति की मांग की निराकरण नहीं हो जाती तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल को जारी रखेंगे।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति