KORBA: कुदमुरा में खोखली बुनियाद पर लाखों की नवीन अस्पताल भवन…छत ढलाई में मानको का दरकिनार..

KORBA: New hospital building worth lakhs built on a hollow foundation in Kudmura…standards ignored in roof casting…

कोरबा/ छत्तीसगढ़ : शासकीय निर्माण कार्यो में किस तरह से अनियमित्ता बरतकर शासकीय राशि पर गोलमाल किया जाता है यह वनांचल क्षेत्र देखा जा सकता है। दरअसल वनांचल के कुदमुरा में खोखली बुनियाद पर लाखों की नवीन अस्पताल भवन  का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। इस कारण भवन मजबूती व गुणवत्ता पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

जिस तरह से ठेकेदार अस्पताल भवन निर्माण करा रहा है देखकर यह अंदाज लगाया जा सकता है।किस तरह से काम को अंजाम दिया जा रहा है।भवन का निर्माण पौने 65 लाख रुपये से अधिक की राशि से निर्माण हो रहा है। निर्माण कार्य के दौरान ठेकेदार अपनी मनमुताबिक काम करा रहा है।कार्य स्थल पर कोई जिम्मेदार कर्मचारी या अधिकारी नही है।मौके का फायदा उठाकर ठेकेदार के कर्मी छत ढलाई में घटिया गिट्टी का उपयोग में लाया जा रहा है।

जब इसकी जानकारी मिली तो हमारी टीम ने मौके पर पहुंच कर उनके कार्य को कैमरे में कैद कर लिया और ठेकेदार के कर्मी से पूंछा गया तो उन्होंने कहा कि इंजीनियर साहब तो नही है हम ही काम करा रहे हैं।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति