लोकसभा चुनाव: सुनीता केजरीवाल उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए करेंगी प्रचार

Lok Sabha elections: Sunita Kejriwal will campaign to seek votes for the candidates

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी और अन्य राज्यों में पार्टी के लोकसभा अभियान का नेतृत्व करेंगी। पार्टी का अभियान शनिवार को श्रीमती केजरीवाल के उद्घाटन रोड शो के साथ शुरू होगा, जो आप के पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के समर्थन में होगा।

शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने घोषणा की कि सुनीता केजरीवाल अपने पति के न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान आप के लिए समर्थन और वोट मांगेंगी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल उनके लिए आशीर्वाद मांगने और आप उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए प्रचार करेंगी। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली, पंजाब, गुजरात और हरियाणा के लोगों से उनके लिए आशीर्वाद मांगेंगी।आतिशी ने कहा, “वह कल पूर्वी दिल्ली में रोड शो करेंगी और पूर्वी दिल्ली के लोगों से अरविंद केजरीवाल के लिए आशीर्वाद मांगेंगी। 28 अप्रैल को वह पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में रोड शो करेंगी।”

सेवानिवृत्त आईआरएस अधिकारी सुनीता आप के प्रचार प्रयासों को मजबूत करने के लिए पार्टी में अधिक प्रमुख पद पर आसीन हो रही हैं, जो कि धन शोधन के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी से प्रभावित हुआ है।

केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें 21 मार्च को दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 7 मई तक न्यायिक हिरासत में रहने की उम्मीद है। आतिशी ने दावा किया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी लोकसभा चुनाव में उनकी भागीदारी में बाधा डालने की एक चाल है। मैं भाजपा को बताना चाहती हूं कि उनका दांव पूरी तरह से उल्टा पड़ गया है। चाहे दिल्ली हो, पंजाब हो या देश का बाकी हिस्सा, आम लोग केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तानाशाही का विरोध कर रहे हैं, लोकतंत्र पर इस हमले का विरोध कर रहे हैं। आतिशी ने कहा, “लोग एकमत से कह रहे हैं कि वे अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जवाब अपने वोट से देंगे।”

दिल्ली के सीएम की गिरफ़्तारी के बीच सुनीता केजरीवाल का उदय

केजरीवाल की गिरफ़्तारी के बाद से सुनीता अपने पति और AAP के साथ-साथ इसके विधायकों के बीच संचार चैनल के रूप में काम कर रही हैं।उन्होंने तीन डिजिटल मीडिया ब्रीफ़िंग की हैं, जिसका मुख्य उद्देश्य जनता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्रियों तक CM के संदेशों को पहुँचाना है।मार्च और इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने दिल्ली और झारखंड में भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (INDIA) पार्टियों द्वारा आयोजित रैलियों में भाषण दिए।

AAP लोकसभा चुनाव लड़ रही

दिल्ली में, AAP ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करके पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली और नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों को नामित किया है।गुजरात में, पार्टी दो निर्वाचन क्षेत्रों: भरूच और भावनगर में चुनाव लड़ रही है। हरियाणा में, AAP कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ रही है। इस बीच, पंजाब में, यह कांग्रेस के साथ किसी भी गठबंधन के बिना सभी 13 सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ रही है।दूसरी ओर, कांग्रेस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और चांदनी चौक सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

Related posts

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा

हरियाणा में आप-कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बातचीत चल रही