मंत्री बोले :आप यातायात Rules का पालन करेंगे तो किसी भी जाँच से डरने और जुर्माना देने की आवश्यकता नहीं

Minister said: If you follow traffic rules then there is no need to be afraid of any investigation and paying fine.

वाणिज्य,उद्योग और श्रम मंत्री ने यातायात जागरूकता अंतर्गत बाइक रैली को दिखाई झण्डी

यातायात नियमों का पालन करने और जागरूक रहने की अपील की

हमारा जीवन अनमोल है और सड़क पर नियमों की अनदेखी कर के हम अपनी जिंदगी को खतरे में नहीं डाले। जीवन का सुरक्षा हमसे और हमारे परिवार से जुड़ा है। हमें बहुत तेज गति से वाहन चलाने और शराब पीकर वाहन चलाने से बचना चाहिए

कोरबा/छत्तीसगढ़ : 35वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह अंतर्गत आज बाइक रैली के माध्यम से आमनागरिको को यातायात नियमों का सड़क पर पालन करने जागरूक किया गया। पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ शासन के वाणिज्य,उद्योग और श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए और उन्होंने बाइक जागरूकता रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने सभी को सम्बोधित करते हुए सड़क पर वाहन चलाने के दौरान यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमारा जीवन अनमोल है और सड़क पर नियमों की अनदेखी कर के हम अपनी जिंदगी को खतरे में नहीं डाले। जीवन का सुरक्षा हमसे और हमारे परिवार से जुड़ा है। हमें बहुत तेज गति से वाहन चलाने और शराब पीकर वाहन चलाने से बचना चाहिए। मंत्री देवांगन ने सड़क पर सावधानी के साथ वाहन चलाने और दूसरे के लापरवाही से बचने के लिए खुद को सतर्क रहने की बात भी कही।


सीएसईबी फुटबॉल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री लखन लाल देवांगन ने कहा कि आप यातायात नियमों का पालन करेंगे तो किसी भी जाँच से डरने और जुर्माना देने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। पुलिस और प्रशासन आमनागरिको के लिए हैं। यातायात नियमों को तोड़ेंगे तो कार्यवाही होगी,जुर्माना देना पड़ेगा,इसलिए पुलिस प्रशासन का सहयोग करिए और नियमों का पालन करिए। दुपहिया चलाते हुए हेलमेट अवश्य लगाए।

कार्यक्रम में कलेक्टर अजीत वसंत ने कहा कि सुरक्षा हमारे जीवन से जुड़ा हुआ है। इसके लिए खुद भी जागरूक होकर अपनी सुरक्षा के खातिर हेलमेट पहनकर बाइक चलाना चाहिए। कलेक्टर ने कम उम्र के बच्चों को सड़क पर वाहन नहीं चलाने, यातायात सिग्नलों, संकेतकों का पालन करने की अपील भी की। उन्होंने यातायात जागरूकता कार्यक्रम से लोगों को लाभ होने और ज़मीनी स्तर पर दिखने की बात भी कही।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि सड़क पर एक छोटी सी लापरवाही हमारी जान ले लेती है। कुछ लोग जुर्माना के डर से हेलमेट पहनने लगते हैं, जबकि लोगों में यह सोच व जागरूकता होनी चाहिए कि हेलमेट व सुरक्षा हमारी जिंदगी से जुड़ी है। हम यातायात के नियमों का पालन करें। उन्होंने बताया कि ज्यादातर दुर्घटनाएं बाइक से होती है और हेलमेट नहीं पहनने की वजह से मौत हो जाती है। हेलमेट पहनकर चलने से हमारी सुरक्षा मजबूत हो जाती है। उन्होंने अपने परिवार का ध्यान रखने और सड़क पर सुरक्षित वाहन चलाने की अपील की।

इस दौरान हेलमेट का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम स्थल पर यातायात सुरक्षा को लेकर सेल्फी जोन भी बनाया गया था। जिसमे मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों ने सेल्फी भी ली। कार्यक्रम में डीएफओ कोरबा श्री अरविंद पीएम भी उपस्थित थे। सड़क सुरक्षा माह अंतर्गत बाइक रैली कोरबा के प्रमुख मार्गों से होते हुए आमनागरिको को जागरूक करते हुए घण्टाघर चौक पर समाप्त हुई।

Related posts

UP : मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरने से 10 लोगों की मौत

ओडिशा को मिलेंगी तीन नई वंदे भारत ट्रेनें

केदारनाथ मार्ग पर भूस्खलन से पांच लोगों की मौत