इजराइल पर हमास के हमले में 300 से ज्यादा लोगों की गई जान,1500 से अधिक लोग घायल

More than 300 people killed, more than 1500 injured in Hamas attack on Israel

इस्राइल पर आतंकवादी समूह हमास के हमले में अब तक 300 से अधिक लोगों की हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमास के इस हमले में कम से कम 1590 लोग घायल हुए हैं।जिनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। माना जाता है कि हमास के आतंकियों ने विभिन्न नागरिकों के साथ-साथ (इज़राइल रक्षा बल) आईडीएफ सैनिकों का अपहरण कर लिया गया है और उन्हें गाजा में लाया गया है; द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल के अनुसार, हमास ने दावा किया है कि बंधकों की संख्या इज़राइल की जानकारी से कहीं अधिक है. बता दें कि हमास के आतंकियों ने कल यानी शनिवार सुबह लगभग 6:30 बजे (स्थानीय समय) गाजा से इज़राइल की ओर रॉकेट हमले शुरू किए थे। जिससे तेल अवीव, रेहोवोट, गेडेरा और अश्कलोन सहित कई शहर प्रभावित हुए हैं।रिपोर्ट में मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई गई है।

वही जवाबी कार्रवाई में इजराइल की वायुसेना के युद्धक विमानों ने गाजा में भारी बमवर्षा की है। इजराइल ने गाजा में हमास के ठिकानों को निशाना बनाया है। इजरायल की इस एयर स्ट्राइक के बाद गाजा में भारी तबाही देखने को मिली है। हमास के ठिकानों पर तोप से भी ताबड़तोड़ वार किए गए हैं। हमले में कई लोगों की मौत का दावा किया जा रहा है।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को लेकर एक बयान जारी किया है। वीडियो के जरिए पीएम ने कहा कि हमास को इजराइल पर हमला शुरू करने के लिए कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम युद्ध में हैं, ऑपरेशन में नहीं। हमास ने इजराइल और उसके नागरिकों के खिलाफ एक बड़ा जानलेवा हमला किया है।

Related posts

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा

हरियाणा में आप-कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बातचीत चल रही