प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान लगाया

PM Narendra Modi meditates at Vivekananda Rock Memorial in Kanyakumari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान लगाना शुरू किया, जहां स्वामी विवेकानंद ने कभी ध्यान लगाया था।प्रधानमंत्री मोदी आध्यात्मिक यात्रा पर कन्याकुमारी में हैं, वे ध्यान मंडपम में ध्यान लगा रहे हैं, यह वह स्थान है जहां माना जाता है कि पूज्य हिंदू दार्शनिक स्वामी विवेकानंद को ‘भारत माता’ के बारे में दिव्य दर्शन हुए थे। वे 1 जून तक अपना ध्यान जारी रखेंगे।प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंचे।

पौराणिक कथाओं के अनुसार, देवी पार्वती ने भी भगवान शिव की प्रतीक्षा करते हुए एक पैर पर खड़े होकर इसी स्थान पर ध्यान लगाया था।

यह भारत का सबसे दक्षिणी छोर है। इसके अलावा, यह वह स्थान है जहां भारत की पूर्वी और पश्चिमी तटरेखाएं मिलती हैं। यह हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर का मिलन बिंदु भी है। कन्याकुमारी जाकर प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय एकता का संकेत दे रहे हैं।


इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के समापन के बाद तमिलनाडु के कन्याकुमारी में भगवती अम्मन मंदिर में पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को पंजाब के होशियारपुर में आम चुनाव के अंतिम चरण के लिए अपना चुनाव अभियान समाप्त किया, जो 1 जून को होगा। भारतीय जनता पार्टी अपने तीसरे कार्यकाल की ओर देख रही है और प्रधानमंत्री मोदी ने देश भर में अपनी पार्टी के लिए व्यापक प्रचार किया है। प्रधानमंत्री ने 75 दिनों में रैलियों और रोड शो सहित लगभग 206 चुनाव अभियान कार्यक्रम आयोजित किए। उन्होंने विभिन्न समाचार और मीडिया प्लेटफार्मों के साथ लगभग 80 साक्षात्कार भी किए। प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के अंत में आध्यात्मिक यात्रा करने के लिए जाने जाते हैं। 2019 में, उन्होंने केदारनाथ का दौरा किया, और 2014 में, उन्होंने शिवाजी के प्रतापगढ़ का दौरा किया। 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर सात चरणों में हो रहे हैं। मतों की गिनती 4 जून को होगी।

Related posts

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा

हरियाणा में आप-कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बातचीत चल रही