राष्ट्रपति मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नियुक्त किया; रविवार को शपथ लेगी नई सरकार

President Murmu appoints Narendra Modi as the prime ministerial candidate; new government to be sworn in on Sunday

नई दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को एनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत किया और नई सरकार रविवार शाम को शपथ लेगी।मुर्मू ने मोदी को नियुक्ति पत्र सौंपा, जिन्होंने शुक्रवार शाम को राष्ट्रपति भवन में उनसे मुलाकात की।

इससे पहले, भाजपा नीत एनडीए के नेताओं ने मुर्मू से मुलाकात की और मोदी के लिए समर्थन पत्र सौंपा, जिन्हें एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया।राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में मीडिया को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत किया है।

मोदी ने कहा, “राष्ट्रपति ने मुझे प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत करने के लिए कहा है और उन्होंने मुझे शपथ समारोह के बारे में सूचित किया है।” उन्होंने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को सूचित किया है कि अगर 9 जून की शाम को समारोह आयोजित किया जाता है तो वे सहज होंगे।उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति भवन रविवार को शपथ ग्रहण समारोह का विवरण तैयार करेगा, तब तक वह मंत्रिपरिषद की सूची राष्ट्रपति को सौंप देंगे।

मोदी ने कहा, “यह 18वीं लोकसभा उन सपनों को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जब देश 2047 में स्वतंत्रता के 100 साल पूरे होने का जश्न मनाएगा।” मोदी ने कहा कि यह 18वीं लोकसभा नई ऊर्जा, युवा ऊर्जा का सदन है और लोगों ने एनडीए सरकार को एक और मौका दिया है। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 293 सीटें जीतीं और 543 सदस्यीय सदन में बहुमत प्राप्त किया।

Related posts

केजरीवाल 17 सितंबर को दिल्ली सीएम पद से इस्तीफा देंगे

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा