प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति मुर्मू को इस्तीफा सौंपा

Prime Minister Modi submitted his resignation to President Murmu

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया और उनसे नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहने को कहा, राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया।

“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति से मुलाकात की और मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया।विज्ञप्ति में कहा गया, “राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और श्री नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया है।”

सूत्रों के अनुसार, इससे पहले दिन में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की। मौजूदा 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है।सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल किया।

543 सदस्यीय लोकसभा में एनडीए 272 के बहुमत के आंकड़े से ऊपर है, जबकि 240 सीटें जीतने वाली भाजपा 2014 के बाद पहली बार जादुई संख्या से दूर रह गई है और सरकार बनाने के लिए अपने सहयोगियों पर निर्भर है। विपक्षी भारत गठबंधन का हिस्सा कांग्रेस ने 2019 में 52 के मुकाबले चुनावों में 99 सीटें जीतीं, जिससे राजस्थान और हरियाणा में भाजपा का हिस्सा कम हो गया।

Related posts

केजरीवाल 17 सितंबर को दिल्ली सीएम पद से इस्तीफा देंगे

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा