रायगढ़ सांसद राधेश्याम राठिया जिला पुलिस के हेलमेट वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए

Raigarh MP Radheshyam Rathia participated in the helmet distribution program of the district police

रायगढ़/छत्तीसगढ़ : यातायात जागरूकता के लिए जिला पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई कर उन्हें निःशुल्क हेलमेट वितरित किए जा रहे हैं। प्रतिदिन अलग-अलग रूटों पर चालानी कार्रवाई कर तथा उस क्षेत्र में शिविर लगाकर हेलमेट वितरित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज घरघोड़ा बायपास कंचनपुर में आयोजित जिला पुलिस के कार्यक्रम में रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राधेश्याम राठिया शामिल हुए। कार्यक्रम में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी, एसडीएम घरघोड़ा रमेश मौर्य, उप पुलिस अधीक्षक यातायात रमेश कुमार चंद्रा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

सांसद  राधेश्याम राठिया ने वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने तथा स्वयं की सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया तथा अपने परिवार के सदस्यों को भी हेलमेट पहनने को कहा। उन्होंने रायगढ़ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान की सराहना की तथा अधिकारियों को शुभकामनाएं दी। यातायात डीएसपी रमेश चंद्रा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देश पर यातायात सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए यातायात पुलिस द्वारा हेलमेट वितरण का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिले में कुल 16 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए हैं, जिनमें से 10 नेशनल हाईवे पर तथा 04 स्टेट हाईवे पर तथा एक घरघोड़ा-तमनार तथा एक घरघोड़ा-लैलूंगा मार्ग पर है। जिले में सर्वाधिक दुर्घटनाएं धरमजयगढ़ अनुविभाग में हुई हैं।

प्रशासन, पुलिस, परिवहन विभाग एवं अन्य सभी एजेंसियां ​​यातायात दुर्घटनाओं एवं मृत्युदंड में कमी लाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रही हैं, लेकिन इन सबके साथ ही एक बड़ी जिम्मेदारी वाहन चालकों की भी है। वाहन चालकों को स्वयं की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है। सड़क दुर्घटनाओं में बिना हेलमेट के वाहन चालकों की मृत्यु अधिक हुई है। जिला पुलिस ने अपील की है कि दोपहिया वाहन चालक अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनें। यातायात पुलिस ने 5000 से अधिक हेलमेट वितरित करने का लक्ष्य रखा है, जिसमें स्थानीय उद्योगों एवं सामाजिक संगठनों का सहयोग प्राप्त हो रहा है। विशेष अभियान अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर है। कार्यक्रम में थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक अमित कुमार तिवारी एवं यातायात थाना एवं घरघोड़ा थाने के पुलिस जवान विशेष रूप से उपस्थित थे।

Related posts

UP : मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरने से 10 लोगों की मौत

ओडिशा को मिलेंगी तीन नई वंदे भारत ट्रेनें

केदारनाथ मार्ग पर भूस्खलन से पांच लोगों की मौत