SRH ने आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया

SRH vs GT: गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मैच वॉशआउट के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया

हैदराबाद: गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आईपीएल मैच बारिश के कारण धुल जाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया।इस तरह SRH कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बाद कट बनाने वाली तीसरी टीम बन गई, जो वर्तमान में स्टैंडिंग में शीर्ष दो स्थानों पर काबिज हैं।

सनराइजर्स को एक अंक मिला, जिससे उनके एक मैच शेष रहते 15 अंक हो गए। वे अपने अंतिम लीग मैच में 19 मई को पंजाब किंग्स से भिड़ेंगे, जो पहले ही बाहर हो चुकी है।पिछले साल की उपविजेता और 2022 की चैंपियन जीटी प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई, क्योंकि उनका पिछला मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस तरह वे 14 मैचों में 12 अंकों के साथ सीजन का अंत करते हैं।

बारिश और गीले आउटफील्ड के कारण निर्धारित समय शाम 7 बजे टॉस नहीं हो सका। कवर और आउटफील्ड को ढके रहने के कारण बारिश तेज हो गई और फिर लगातार बारिश होने लगी।पांच ओवर के खेल के लिए कट-ऑफ समय रात 10:56 बजे था, जिसका मतलब था कि रात 10:15 बजे तक बारिश बंद होनी चाहिए थी, लेकिन बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही थी, इसलिए अधिकारी ने मैच रद्द करने का फैसला किया।बारिश और गीले आउटफील्ड के कारण इस आईपीएल में रद्द होने वाला यह दूसरा मैच है।

चार टीमें – चेन्नई सुपर किंग्स (14), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (12), दिल्ली कैपिटल्स (14) और लखनऊ सुपर जायंट्स (12) – अभी भी आखिरी स्थान के लिए लड़ाई में हैं।

अगर एलएसजी शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत जाती है, तो वे गणितीय रूप से जीवित रहने के लिए 14 अंकों पर पहुंच जाएंगे, लेकिन अगर वे आरसीबी को हरा देते हैं या शनिवार को खेल रद्द हो जाता है, तो सीएसके इस स्थान को सुरक्षित कर लेगा।अगर आरसीबी सीएसके को कम से कम 18 रन या 11 गेंद शेष रहते हरा देती है, तो वे नेट रन-रेट के आधार पर चौथा उपलब्ध स्थान हासिल कर लेंगे, क्योंकि उनके पास 14 अंक होंगे, जो डीसी, सीएसके और एलएसजी (अगर वे जीतते हैं) के बराबर है।

Related posts

KKR ने SRH को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार जीता आईपीएल खिताब,इन्हें मिला अवॉर्ड!

ऑरेंज कैप: कोहली शीर्ष स्थान पर,गायकवाड़ दूसरे स्थान पर

IPL 2024 : RCB ने CSK को 27 रन से हराकर आईपीएल में चौथा प्लेऑफ स्थान हासिल किया