स्वाति मालीवाल ‘हमला’ मामला: आप ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को फंसाने की भाजपा की साजिश का आरोप लगाया

Swati Maliwal ‘attack’ case: AAP accuses BJP of conspiring to frame Delhi CM Kejriwal

नई दिल्ली: स्वाति मालीवाल पर हमला मामला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फंसाने की भाजपा की साजिश है और वह इसका “चेहरा” हैं, आप ने शुक्रवार को आरोप लगाया और केजरीवाल के सहयोगी के खिलाफ उनके द्वारा लगाए गए आरोपों को “निराधार” बताया।

आम आदमी पार्टी (आप) की यह टिप्पणी दिल्ली पुलिस द्वारा केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के एक दिन बाद आई है, जिस पर मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर पार्टी की राज्यसभा सदस्य मालीवाल पर कथित रूप से हमला करने का आरोप है।

आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि वह बिना किसी अपॉइंटमेंट के मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंची थीं और उनका इरादा केजरीवाल पर आरोप लगाना था। आतिशी ने कहा, “आज एक वीडियो सामने आया है जिसने मालीवाल के झूठ को उजागर कर दिया है। अपनी प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि उनके साथ क्रूरता से मारपीट की गई और वह दर्द में थीं और उनकी शर्ट के बटन फटे हुए थे। जो वीडियो सामने आया है, उसमें पूरी तरह से अलग सच्चाई दिखाई दे रही है।” प्राथमिकी के अनुसार, कुमार ने कथित तौर पर मालीवाल को “सात से आठ बार लात और थप्पड़ मारे”। एफआईआर में यह भी कहा गया है कि कुमार ने उनके रोकने के बावजूद “आराम नहीं किया”।

मालीवाल ने यह भी दावा किया है कि कुमार ने उन्हें “पूरी ताकत से बार-बार मारा” लेकिन कोई भी उन्हें बचाने नहीं आया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कुमार को यह बताने के बावजूद कि वह मासिक धर्म से पीड़ित हैं और दर्द में हैं, वह नहीं हिले। आतिशी ने कहा कि वीडियो में मालीवाल “आराम से ड्राइंग रूम में बैठी हुई” और “सुरक्षा कर्मचारियों को धमकाती हुई” दिखाई दे रही हैं, और “उनके कपड़े नहीं फटे हुए थे”। “वीडियो में वह कुमार को धमकाती हुई दिखाई दे रही हैं। मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। मालीवाल ने केजरीवाल से मिलने पर जोर दिया। वह राज्यसभा सांसद हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि सीएम का शेड्यूल बहुत व्यस्त है। कुमार ने उनसे कहा कि मुख्यमंत्री व्यस्त हैं और उनसे मिलने में असमर्थ हैं। वह उन पर चिल्लाईं, उन्हें धक्का दिया और सीएम हाउस के आवासीय हिस्से में घुसने की कोशिश की,” उन्होंने दावा किया। “पूरी घटना साबित करती है कि यह भाजपा की साजिश थी और केजरीवाल को फंसाने के लिए स्वाति मालीवाल को इसका चेहरा बनाया गया,” उन्होंने आरोप लगाया। आतिशी ने कहा कि कुमार ने मालीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि मालीवाल के साथ हुई घटना “बेहद निंदनीय” है और उन्होंने दावा किया कि कुमार ने उनके साथ “दुर्व्यवहार” किया है।

जब आतिशी से सिंह द्वारा मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार स्वीकार करने के बारे में पूछा गया, तो आतिशी ने कहा, “आप सांसद संजय सिंह ने मालीवाल से मुलाकात की और उनके पास केवल उनका बयान था। लेकिन अब इस वीडियो ने सच्चाई सामने ला दी है।”पीटीआई

Related posts

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा

हरियाणा में आप-कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बातचीत चल रही