हरियाणा में आप-कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बातचीत चल रही

Talks are going on between AAP and Congress for a pre-poll alliance in Haryana

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, “अगर हम सहमत नहीं होते हैं या अगर आप के लिए कोई जीत वाली स्थिति नहीं है, तो हम इसे छोड़ देंगे।”

हरियाणा में संभावित गठबंधन के लिए इंडिया ब्लॉक के सहयोगी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच बातचीत चल रही है। मीडिया से बात करते हुए आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि दोनों पार्टियों की इच्छा है और गठबंधन को लेकर आशावान हैं। उन्होंने कहा, “नामांकन की अंतिम तिथि 12 सितंबर है और हम उससे पहले फैसला करेंगे। अगर हम सहमत नहीं होते हैं या आप के लिए जीत-जीत की स्थिति नहीं बनती है, तो हम इसे छोड़ देंगे।” चड्ढा ने कहा, “मैं व्यक्तिगत बयान या व्यक्तिगत सीटों पर कोई बयान नहीं देना चाहता, लेकिन मैं आपको केवल इतना बता सकता हूं कि दोनों पार्टियों की इच्छा, आकांक्षा और गठबंधन की उम्मीद है।”

पार्टी के एक सूत्र ने कहा, “दोनों पार्टियां अभी तक अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंची हैं। बातचीत जारी है, लेकिन हमें चुनाव-पूर्व गठबंधन के पक्ष में जल्द ही निर्णय होने की उम्मीद है।” गठबंधन की गतिशीलता पर बात करते हुए दीपक बाबरिया ने कहा, “हम संख्याओं का आदान-प्रदान कर रहे हैं और उम्मीद है कि दो दिनों में नतीजे आ जाएंगे। यह निर्भर करता है; अगर यह कांग्रेस और आप दोनों के लिए जीत वाली स्थिति होगी, तो हम गठबंधन के लिए जाएंगे।

इससे पहले शनिवार को चड्ढा ने कहा था कि गठबंधन को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा। कांग्रेस नेता और तेलंगाना के मंत्री उत्तम कुमार रेड्डी के आवास पर हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा, “उम्मीद पर दुनिया कायम है।”

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

Related posts

केजरीवाल 17 सितंबर को दिल्ली सीएम पद से इस्तीफा देंगे

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा