वाणिज्यिक LPG सिलेंडर की कीमत में कमी आई

The price of commercial LPG cylinders has been reduced

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने व्यवसायों और उद्योगों को राहत देते हुए वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में उल्लेखनीय कमी की घोषणा की है।

19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 30.50 रुपये की कटौती की गई है, जिससे इसकी बिक्री कीमत 1,930 रुपये हो गई है।

कीमत में यह कमी उन वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के लिए एक अच्छी खबर है जो अपने संचालन के लिए एलपीजी सिलेंडर पर निर्भर हैं। इस कदम से व्यवसायों, विशेष रूप से आतिथ्य, विनिर्माण और खानपान जैसे क्षेत्रों में, जहां एलपीजी एक महत्वपूर्ण ऊर्जा स्रोत है, पर पड़ने वाले कुछ वित्तीय बोझ को कम करने की उम्मीद है।

हालांकि, यह ध्यान देने योग्य है कि वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कमी की गई है, जबकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत अपरिवर्तित बनी हुई है। 14 किलोग्राम का घरेलू गैस सिलेंडर 818.50 रुपये में बिक रहा है। एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को समायोजित करने का निर्णय तेल बाजार की गतिशील प्रकृति को दर्शाता है, जहां कीमतें वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों, विनिमय दरों और सरकारी नीतियों जैसे कारकों से प्रभावित होती हैं। आम तौर पर, तेल कंपनियां मौजूदा बाजार स्थितियों के साथ तालमेल बिठाने के लिए मासिक आधार पर एलपीजी की कीमतों की समीक्षा और समायोजन करती हैं।

Related posts

केजरीवाल 17 सितंबर को दिल्ली सीएम पद से इस्तीफा देंगे

हशिका रामचंद्र ने 77वीं सीनियर एक्वाटिक नेशनल चैंपियनशिप 2024 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

ISIS ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भाजपा कार्यालय पर हमले की रची थी साजिश, NIA की चार्जशीट में खुलासा