छत्तीसगढ़ में होगी भारी बारिश,इन जिलों में अलर्ट जारी

There will be heavy rain in Chhattisgarh, alert issued in these districts

Chhattisgarh Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आने वाले 3 से 5 दिन हल्की से भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट भी जारी किया है।वहो आज से मानसून की गतिविधियों में तेजी आएगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, 11 से 13 जुलाई तक मध्य छत्तीसगढ़ में मानसून की गतिविधियां बढ़ेंगी। इस दौरान अच्छी बारिश होने की सम्भावना है।

आपको छत्तीसगढ़ में मानसूनी गतिविधियां भले ही एक्टिव हो गई हैं लेकिन अभी भी प्रदेशवासियों को अच्छी बारिश का इंतजार है। मौसम विभाग राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में मध्यम और भारी बारिश का अलर्ट जारी कर चुका है लेकिन उसके बाद भी राज्य में अभी तक अच्छी बारिश नहीं हुई है।प्रदेश में एक बार फिर से उमस और गर्मी का एहसास होने लगा है। बारिश नहीं होने से राज्य के कई बाधों का जलस्तर गिर गया है। 

आकाशीय बिजली की चेतावनी

मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के पूर्वानुमान के अनुसार, आज प्रदेश के कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली भी गिर (CG Weather Update) सकती है।

इन तिथियों में अलर्ट जारी

  • 11 जुलाई- मौसम विभाग ने 11 जुलाई को छत्तीसगढ़ के बीजापुर, बलरामपुर, सूरजपुर, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर कोरिया और कोरबा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
  • 12 जुलाई- मौसम विभाग ने 12 जुलाई को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर, बीजापुर, राजनांदगांव, बस्तर, कांकेर, सुकमा, दंतेवाड़ा, कोण्डागांव, बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, दुर्ग, बेमेतरा, बालोद और कवर्धा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
  • 13 जुलाई.- मौसम विभाग ने 13 जुलाई को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर, बीजापुर, राजनांदगांव, बस्तर, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर और सुकमा जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
  • 14 जुलाई- मौसम विभाग ने 14 जुलाई को छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, कवर्धा, बेमेतरा, दुर्ग, बालोद, गरियाबंद, महासमुंद और धमतरी जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति