मतदान दलों को दी जाने वाली सामग्री एवं प्रपत्रों के सम्बन्ध में दिया गया प्रशिक्षण

Training given regarding materials and forms given to polling parties


कोरबा /छत्तीसगढ़ : विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए रविवार को कलेक्टोरेट के सभागार में मतदान दलों को मतदान सामग्री, किट वितरण एवं प्रपत्र वितरण के सम्बन्ध में जिले के मास्टर ट्रेनर डॉ. बी. एस.राव एवं जय देवांगन ने प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण नगर निगम कमिश्नर सुश्री प्रतिष्ठा ममगई एवं डिप्टी कलेक्टर विकास चौधरी की उपस्थिति में दिया गया।

 

मास्टर ट्रेनर ने कहा कि मतदान दलों को दी जाने वाली किट एवं प्रपत्रों को तैयार करने में विशेष सावधानी बरती जाए. उन्होंने कहा कि पीठासीन अधिकारी को दी जाने वाली किट में स्टाम्प, माचिस, नीला लाल बालपेन, कैंची, कोरा कागज, मुहर लगाने के लिए मोमबत्तियां, ग़म, ब्लेड, सुतली धागा, धातु का स्केल, कार्बन पेपर, कपड़ा, पेकिंग शीट, पिन, टेप, अमिट स्याही के लिए कप आदि सभी आवश्यक सामग्री सूची से मिलान करके रखी जाये. इसके साथ ही मतदान दल के सदस्यों को दिये जाने वाले निर्धारित प्रपत्र – मास्टर लिफाफे, सफेद, पीले, नीले रंग लिफाफे आदि प्रपत्र पूर्व में उपलब्ध करायी गयी सूची से मिलान करके दिये जाए। देवांगन ने बताया कि पीठासीन अधिकारी के लिए दी जाने वाली सामग्री की अलग से चेक लिस्ट दी जायेगी उससे मिलान करके पीठासीन पदाधिकारी के लिए सभी आवश्यक सामग्री प्रदाय की जाऐं।

Related posts

चक्रधर समारोह : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दीप जलाकर किया शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी ने राधा रासबिहारी संगीत नृत्य नाटिका की दी प्रस्तुति

रायगढ़ : चक्रधर समारोह में  पद्मश्री हेमा मालिनी का प्रसिद्ध राधा रास, LIVE वीडियो

डीएमएफ से 60 से अधिक नए स्कूल भवन और 10 पीएचसी के बाउण्ड्री वॉल निर्माण की मिली स्वीकृति