उत्तराखंड सुरंग : सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे सभी 41 श्रमिकों को सफलतापूर्वक बचाया गया, स्वास्थ्य जांच के लिए ले जाया गया, पीएम, राष्ट्रपति ने जताई राहत

Uttarakhand Tunnel: All 41 workers trapped inside Silkyara Tunnel were successfully rescued, taken for health checkup, PM, President expressed relief

उत्तराखंड : 400 घंटे से अधिक समय तक चले ऑपरेशन के बाद, बचाव दल 12 नवंबर से उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों तक पहुंचने में कामयाब रहे। यह धैर्य और दृढ़ता की परीक्षा थी – दोनों तरफ के लोगों के लिए 57 मीटर तक फैला मलबा – बचाव अभियान को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। अंत में, ड्रिलिंग मशीन के रास्ता देने पर, खनिकों ने ही आखिरी 12 मीटर तक खुदाई की और फंसे हुए लोगों तक पहुंचे।

रात करीब 8 बजे पहले कर्मचारी को बाहर निकाला गया और एंबुलेंस से मेडिकल सेंटर ले जाया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह के साथ बचाए गए श्रमिकों से मुलाकात की।

Read also : बारिश की चेतावनी : आईएमडी ने इन राज्यों में भारी बारिश, तूफान की भविष्यवाणी

चल रहे बचाव अभियान के हिस्से के रूप में, सुरंग के अंदर एक अस्थायी चिकित्सा सुविधा स्थापित की गई है। एक बार श्रमिकों को निकाले जाने के बाद, इस सुविधा पर स्वास्थ्य जांच की जाएगी। किसी भी समस्या की स्थिति में स्वास्थ्य विभाग ने 8 बिस्तरों की व्यवस्था की है और तत्काल सहायता के लिए डॉक्टरों और विशेषज्ञों की एक टीम तैनात की गई है।वही इस सफलता के लिए देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने इस टर्नल सफलता के लिए राहत जताई है।

Related posts

UP : मेरठ में तीन मंजिला मकान गिरने से 10 लोगों की मौत

ओडिशा को मिलेंगी तीन नई वंदे भारत ट्रेनें

केदारनाथ मार्ग पर भूस्खलन से पांच लोगों की मौत